Sports

Wrestling: रवि आज होने वाले ट्रायल में पुराने भार 57 किलो में उतरेंगे, बजरंग पूनिया भी एशियाई कुश्ती के लिए ठोकेंगे ताल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Thu, 24 Mar 2022 08:49 AM IST

सार

19 से 24 अप्रैल को उलानबटोर (मंगोलिया) में होने जा रही इस चैंपियनशिप के लिए पुरुषों के दिल्ली में और महिलाओं के ट्रायल शुक्रवार को लखनऊ में आयोजित किए जा रहे हैं।

रवि दहिया और बजरंग पूनिया
– फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता रवि कुमार और कांस्य पदक विजेता बजरंग एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के लिए ताल ठोकने जा रहे हैं। दोनों पहलवान बृहस्पतिवार को आईजी स्टेडियम में इस चैंपियनशिप के लिए होने वाले ट्रायल में शिरकत करने जा रहे हैं। रवि कुमार ओलंपिक के बाद पहली बार अपने पुराने भार 57 किलो में उतरने में जा रहे हैं। ओलंपिक के बाद से वह 61 किलो में खेल रहे थे। वहीं बजरंग 65 और दीपक पूनिया 86 किलो में उतरेंगे। 

सभी टॉप पहलवान करेंगे शिरकत

19 से 24 अप्रैल को उलानबटोर (मंगोलिया) में होने जा रही इस चैंपियनशिप के लिए पुरुषों के दिल्ली में और महिलाओं के ट्रायल शुक्रवार को लखनऊ में आयोजित किए जा रहे हैं। ट्रायल में राष्ट्रीय चैंपियनशिप के टॉप चार और रैंकिंग टूर्नामेंट में पहले चार स्थान पर रहने वाले पहलवानों को प्रवेश दिया गया है। इन दोनों टूर्नामेंट में नहीं खेलने वाले बजरंग, रवि, विनेश, दीपक पूनिया को खेलने की विशेष अनुमति दी गई है। वहीं लखनऊ शिविर में शामिल नहीं होने वाली 10 महिला पहलवानों को ट्रायल में उतरने की अनुमति नहीं दी गई है।

ईरान से लौटे हैं बजरंग

बजरंग कुछ दिन पहले ही ईरान से तैयारियां करके लौटे हैं। उनकी टक्कर दो बार के राष्ट्रीय चैंपियन रोहित से होने की उम्मीद है। नर सिंह यादव भी 74 किलो में खेलेंगे। पुरुष और महिला वर्ग में 10-10 भार में ट्रायल होगा। एशियाई चैंपियनशिप में तीन बार के कांस्य पदक विजेता सत्यवर्त कादियां 97 किलो, जितेंदर कुमार 79 किलो में खेलेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: