Entertainment

Emraan Hashmi Birthday: इमरान हाशमी ऐसे बने थे सीरियल किसर, इन फिल्मों से तोड़ी पुरानी इमेज

फिल्म जगत में सीरियल किसर के नामा से जाने जाने वाले अभिनेता इमरान हाशमी आज 43 साल के हो चुके हैं। फिल्मी दुनिया में इमरान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनको अपनी बेहतरीन एक्टिंग और शानदार लुक के लिए जाना जाता है। इमरान हाशमी ने ‘फुटपाथ’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें साल 2004 में फिल्म ‘मर्डर’ से पहचान मिली थी। मर्डर में इमरान ने शमिता शेट्टी के साथ स्क्रीन शेयर की थी।  अपने 19 साल के करियर में इमरान ने अब तक करीब 40 से अधिक फिल्मों में काम किया है। शुरुआत में इमरान हाशमी ने ज्यादातर फिल्मों में लवर बॉय का किरदार निभाया। जिससे उनकी छवि सीरियल किसर की बन गई थी। जन्मदिन के इस खास मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं इमरान हाशमी की उन फिल्मों के बारे में जिससे उन्होंने अपनी सीरियल किसर की छवि को तोड़ने की कोशिश की है।

वाय चीट इंडिया

ये फिल्म इंडियन एजुकेशन सिस्टम पर बनी है। इमरान हाशमी की इस फिल्म में भारतीय एजुकेशन सिस्टम में परीक्षा के दौरान होने वाली चीटिंग के बारे में दिखाया गया है, जिसको चीटिंग माफिया अंजाम देते हैं। ये कहानी राकेश सिंह की है जो पारिवारिक मजबूरियों की वजह से चीटिंग माफिया बन जाता है और गरीब बच्चों की योग्यता का इस्तेमाल करके अमीर बच्चों को पास कराता है और फिर उनके मां-बाप से पैसे लेता है। इस फिल्म में इमरान के अपोजिट श्रेया धनवंतरी थीं।

अजहर

अजहर एक स्पोर्ट्स ड्रामेटिक फिल्म है, इसके डायरेक्टर टोनी डिसूजा हैं। फिल्म में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की कहानी दिखाई गई है। इसमें इमरान हाशमी, नरगिस फाखरी, प्राची देसाई और लारा दत्ता मुख्य भूमिका में हैं। ये फिल्म क्रिकेटर अजहरुद्दीन के जीवन पर आधारित है। 

शंघाई

भारतीय राजनीति में चुनाव नजदीक आते ही शहरों को शंघाई और क्योटो बनाने का दावा किया जाने लगता है। फिल्म की कहानी भी कुछ इसी तरह है। इसमें सरकार और स्थानीय नेता नागरिकों को सपना दिखाते हैं कि जल्द ही उनका शह शंघाई जैसा हो जाएगा। इसके बाद नेता और बिल्डर सांठ-गांठ करके आम आदमी की जमीन कब्जा कर लेते हैं और फिर वह अपनी जमीन छोड़ने के लिए मजबूर हो जाता है। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने एक स्थानीय वीडियोग्राफर की भूमिका निभाई है। फिल्म में इमरान ने अपनी छवि से हटकर काम किया है।

वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई

ये फिल्म अंडरवर्ल्ड डॉन की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में अजय देवगन (सुल्तान मिर्जा), इमरान हाशमी ( शोएब खान), प्राची देसाई (मुमताज) और कंगना रणौत (रेहाना) हैं। फिल्म 70 के दशक पर आधारित है, जिसमें मुंबई में सुल्तान मिर्जा का राज दिखाया गया है, जो डॉन होने के साथ-साथ दयालु भी होता है। इमरान हाशमी इसमें सुल्तान मिर्जा के गुर्गे शोएब के रुप में दिखाई दिए हैं। इस फिल्म में भी इमरान हाशमी ने लीक से कुछ हटकर किया है और अपनी सीरियल किसर की छवि को तोड़ने की कोशिश की है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: