Entertainment

दुखद: Gully Boy फेम रैपर MC Tod Fod का निधन, रणवीर सिंह-सिद्धांत चतुर्वेदी ने जताया शोक

गली बॉय फेम रैपर धर्मेश परमार उर्फ एमसी तोड़ फोड़ (MC Tod Fod) का 24 साल की उम्र में निधन हो गया है। सोमवार को इस बात की जानकारी देते हुए धर्मेश के बैंड ‘स्वदेशी मूवमेंट’ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा की थी। बता दें कि धर्मेश परमार ने ‘गली बॉय’ के ‘इंडिया 91’ गाने को अपनी आवाज दी थी। अभिनेता रणवीर सिंह और सिद्धांत चतुर्वेदी ने रैपर के दुखद और असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर रैपर की एक तस्वीर साझा कर टूटे हुए दिल का इमोटिकॉन लगाया है। जबकि सिद्धांत ने दिवंगत गुजराती रैपर के साथ अपनी बातचीत का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें दोनों को उनके संगीत और प्रदर्शन के लिए एक-दूसरे की सराहना करते देखा जा सकता है। 

कौन हैं एमसी तोड़ फोड़?

एमसी तोड़ फोड़ उर्फ धर्मेश परमार मुंबई के बहुभाषी हिप-हॉप समूह ‘स्वदेशी’ से जुड़े थे। वह स्वदेशी के लेबल आज़ादी रिकॉर्ड्स और प्रबंधन कंपनी 4/4 एंटरटेनमेंट के साथ काम करते थे, जिन्होंने सोशल मीडिया पर रैपर के असामयिक निधन की खबर की पुष्टि की थी।

कैसे हुए लोकप्रिय?

देश के सबसे लोकप्रिय और जाने-माने हिप-हॉप कलाकारों में से एक एमसी तोड़ फोड़ अपने दमदार रैप के लिए जाने जाते थे। ‘द वार्ली रिवोल्ट’ जैसे गानों पर तोड़ फोड़ के छंद बहुत लोकप्रिय हुए थे। ‘द वार्ली रिवोल्ट’ में अपनी कविता के साथ, एमसी टॉड फोड सुर्खियों में आए और वह एक ऐसी आवाज के रूप में उभरे जो पर्यावरण और मानवाधिकारों के बारे में बात करती थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

सराहना: दुनियाभर में काम के तरीकों में बदलाव ला रहे भारतीय स्टार्टअप, महिलाएं भी पीछे नहीं सराहना: दुनियाभर में काम के तरीकों में बदलाव ला रहे भारतीय स्टार्टअप, महिलाएं भी पीछे नहीं
10
Business

सराहना: दुनियाभर में काम के तरीकों में बदलाव ला रहे भारतीय स्टार्टअप, महिलाएं भी पीछे नहीं

To Top
%d bloggers like this: