Tech

SmartPhone Tips: आपका मोबाइल फोन भी बन सकता है सीसीटीवी, बस अपनानी होगी ये ट्रिक

अपने घर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आजकल लोग घरों में सीसीटीवी कैमरा लगवाते हैं, जिससे हर वक्त अपने घर पर नजर रखी जा सके। वहीं बजट को देखते हुए कई लोग चाह कर भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगवा पाते। अगर आप भी चोरों से बचने या अन्य किसी कारण से अपने घर में सीसीटीवी लगवाना चाहते हैं, पर बजट के चलते नहीं लगवा रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। अगर आपके पास कोई पुराना मोबाइल फोन है, तो आपका काम बेहद आसानी से बन जाएगा। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप बिना सीसीटीवी लगवाए भी सीसीटीवी की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। इसमें आप एक पुराने मोबाइल को ही सीसीटीवी कैमरा बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि ये ट्रिक कैसे काम करती है और मोबाइल फोन के सीसीटीवी बनाने के लिए आपको क्या करना होगा? 

  •  इस ट्रिक से आप अपने मोबाइल को ही सीसीटीवी कैमरा बना सकते हैं। आप चाहे कहीं भी रहें लेकिन आप पूरे घर पर नजर रख सकते हैं। अगर आपका बजट आपको घर में कैमरा लगाने के लिए अलाउ नहीं करता है, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको बस एक पुराने मोबाइल फोन की जरूरत होगी। 
  • अगर आपके घर में कोई ऐसा पुराना फोन है जिसका अब आप इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन फोन एकदम सही कंडीशन में है। यानी के उसका कैमरा वगैरा सब सही काम करता है, तो ये आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। आप इस मोबाइल का इस्तेमाल सीसीटीवी के लिए कर सकते हैं। 
  • इसके लिए आपको बस अपने घर की एक ऐसी लोकेशन खोजनी है, जहां से आपके घर का पूरा या सबसे ज्यादा पार्ट दिखाई पड़ता हो। इसके बाद आपको बस इस मोबाइल फोन को उस जगह पर कैमरा ऑन करके रखना है। ध्यान रहे कि फोन में वाई-फाई कनेक्ट होना चाहिए। 
  • इसके बाद आपको बस कुछ एप डाउनलोड करने होंगे। इस तरह के कई एप उपलब्ध हैं, जो आपके फोन को सीसीटीवी बनाने की अनुमति देते हैं। आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा ये एप आपको कई तरह की सुविधाएं भी देते हैं, जैसे कि आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ भी  रियल-टाइम लोकेशन को शेयर कर सकते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: