Entertainment

Udita Goswami: बोल्डनेस की सारी हदें पार करने के बाद भी नहीं चला इस हीरोइन का करियर, इंडस्ट्री से दूर होकर जी रही जिंदगी

अपने करियर में ज्यादातर बोल्ड किरदार निभाकर मशहूर हुई एक्ट्रेस उदिता गोस्वामी का आज जन्मदिन है। उदिता आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। एक समय था जब हर तरफ इन बोल्डनेस के चर्चे थे। इमरान हाशमी के साथ फिल्म जहर में तो उदिता ने बोल्डनेस की सभी हदें ही पार कर दी थी। इस फिल्म की रिलीज से पहले उदिता का एक पोस्टर खूब चर्चा में रहा था जिसमें वे सफेद चादर में लिपटी दिखाई दे रही थीं। चलिए उदिता के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

उदिता की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई उत्तराखंड में हुई। उदिता का बचपन से ही मॉडलिंग करने का सपना था। 16 साल की उम्र में उदिता दिल्ली आ गईं और मॉडलिंग में ही अपनी किस्मत आजमाने लगीं। उदिता ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की जिसमें उन्होंने टाइटन वॉच और पेप्सी जैसे ब्रांडों को एंडोर्स किया। कुछ ही समय में उदिता दिल्ली की टॉप मॉडल बन गईं।

एक मैगजीन के कवर पर उदिता की फोटो देखकर महेश भट्ट की बेटी और फिल्म एक्ट्रेस निर्देशक पूजा भट्ट ने उनसे संपर्क किया और उन्हें पाप फिल्म के लिए साइन किया। इस फिल्म में उनके हीरो थे जॉन अब्राहम। फिल्म तो नहीं चली लेकिन अपने बोल्ड सीन्स के चलते उदिता ने खूब चर्चाएं बटोरीं।

और फिर वो समय आया जिसका उन्हें बरसो से इंतजार था। जहर फिल्म रिलीज हुई। मोहित सूरी डायरेक्टेड इस फिल्म को महेश और मुकेश भट्ट की कंपनी ने प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म में उदिता ने इमरान हाशमी के साथ इतने बोल्ड सीन किए कि हर कोई देखता रह गया। इसी फिल्म के दौरान इमरान और उनके अफेयर की खबरें भी खूब छपीं। लेकिन उदिता ने इमरान हाशमी को अपना भाई कहकर अफवाहों पर विराम लगा दिया।

जहर के बाद उदिता ‘अक्सर’, ‘दिल दिया है’, ‘अगर’ और ‘किससे प्यार करूं’ जैसी फिल्मों में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले लिया। उदिता जब फिल्मों में आईं तब वह 12वी पास थीं। उन्होंने आगे की पढ़ाई करने की सोची और कॉरेसपॉन्डेंस से बैचलर्स ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल की। कुछ समय तक उन्होंने DJ बनने की ट्रेनिंग भी ली।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: