Sports

Mission Commonwealth Games: पहलवान बजरंग, रवि के साथ दीपक पूनिया को रूस भेजने की तैयारी, नीरज भी विदेश में कर रहे ट्रेनिंग

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Sun, 26 Dec 2021 11:15 PM IST

सार

बजरंग और दीपक पूनिया दोनों की टोक्यो ओलंपिक के दौरान ही घुटने की चोट उभर आई थी। बजरंग को यह चोट रूस में ही ट्रेनिंग के दौरान लगी थी। दोनों को पुर्नवास पर भेज दिया गया था। 

रवि दहिया और बजरंग पूनिया
– फोटो : ट्विटर

ख़बर सुनें

विस्तार

टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेता खिलाडिय़ों को देश में हो रहे समारोह से दूर रख राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए उन्हें विदेश भेजने को कमर कस ली गई है। टोक्यो में स्वर्ण जीतने वाले नीरज चोपड़ा को अमेरिका भेजने के बाद अब टोक्यो के रजत और कांस्य पदक विजेता पहलवान रवि कुमार और बजरंग के साथ पांचवें स्थान पर रहने वाले दीपक पूनिया को रूस भेजा जा रहा है। तीनों पहलवान ब्लादीकाव्कज के उसी सेंटर में तैयारियों में जुटेंगे जहां उन्होंने ओलंपिक की तैयारियों को अंजाम दिया था।

ब्लादीकाव्कज सेंटर में करेंगे तैयारी

साई की टॉप्स डिवीजन में तीनों पहलवानों को रूस भेजने का प्रस्ताव तैयार हो चुका है। हालांकि रवि और दीपक के अब तक वीजा नहीं लगे हैं। ऐसे में तीनों पहलवानों के जनवरी माह में रूस निकलने की उम्मीद है। फिल्हाल एक माह के लिए इन पहवानों को रूस भेजने की योजना है। तीनों को ब्लादीकाव्कज सेंटर भेजने के पीछे उद्देश्य उनकी पुरानी फिटनेस वापस लाना है।

बजरंग और दीपक दोनों हो गए थे चोटिल

बजरंग और दीपक पूनिया दोनों की टोक्यो ओलंपिक के दौरान ही घुटने की चोट उभर आई थी। बजरंग को यह चोट रूस में ही ट्रेनिंग के दौरान लगी थी। टोक्यो से लौटने के बाद दोनों पहलवानों ने मुंबई में डॉ. दिनशा पाडीवाला को दिखाया था। दोनों को पुर्नवास पर भेज दिया गया था। 

अब दोनों ही पहलवान चोट से उबर चुके हैं, लेकिन उन्हें अपनी पुरानी फिटनेस हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी है। फिल्हाल बजरंग अपने फीजियो की मदद से घर पर ही अपने को फिट रखने में जुटे हैं। नीरज भी इस वक्त अमेरिका के चुला विस्टा सेंटर में जर्मनी के कोच क्लॉल बार्टिनिएट्स के संरक्षण में अपनी फिटनेस सुधारने में जुटे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: