Desh

CDS General Bipin Rawat Death News Live: पीएम मोदी आज रात 9 बजे दिवंगतों को देंगे श्रद्धांजलि, राजनाथ-डोभाल और तीनों सेना प्रमुख भी रहेंगे मौजूद

06:42 PM, 09-Dec-2021

श्रीलंका के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ आ सकते हैं भारत

श्रीलंका के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ और सेना कमांडर जनरल शावेंद्र सिल्वा जनरल बिपिन रावत के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं। 

 

06:35 PM, 09-Dec-2021

अब तक केवल तीन पार्थिव अवशेषों की पहचान हुई

सेना के मुताबिक, अब तक केवल तीन पार्थिव अवशेषों की पहचान संभव हो पाई है (जनरल बिपिन रावत, मधुलिका रावत और ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर)। इनके अवशेषों को संबंधित परिवारों को सौंपा जाएगा। बाकी अवशेषों की पहचान की प्रक्रिया जारी है। सकारात्मक पहचान औपचारिकताएं पूरी होने तक पार्थिव शरीर सेना बेस अस्पताल के मुर्दाघर में रखा जाएगा। सभी मृतकों के उचित सैन्य अंत्येष्टि की योजना बनाई जा रही है और करीबी परिवार के सदस्यों के साथ परामर्श किया जा रहा है। 

 

06:34 PM, 09-Dec-2021

शाम 7.40 तक पहुंचेंगे पार्थिव शरीर

भारतीय सेना ने बताया कि सुलूर से भारतीय वायु सेना के विमान के आज शाम 7.40 बजे तक पालम हवाई अड्डे पर पहुंचने की उम्मीद है। श्रद्धांजलि समारोह 8.30 बजे से निर्धारित है।  

 

05:46 PM, 09-Dec-2021

कैप्टन वरुण को बेंगलूरू के हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में एकमात्र जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को इलाज के लिए बेंगलूरू के कमांड हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। कैप्टन वरुण के पिता और कोयंबटूर के आधिकारिक सूत्रों ने वरुण की हालत पर कहा कि अब तक उनके तीन ऑपरेशन हो चुके हैं। उनकी हालत गंभीर है लेकिन स्थिर है। 

 

05:37 PM, 09-Dec-2021

पीएम मोदी आज रात 9 बजे दिवंगतों को श्रद्धांजलि देंगे

पीएम मोदी आज रात करीब 9 बजे दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत और अन्य सशस्त्र बलों के जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। रक्षा मंत्री, रक्षा राज्य मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और तीन सेना प्रमुख भी मौजूद रहेंगे।

 

05:35 PM, 09-Dec-2021

पार्थिव शरीर आज रात करीब आठ बजे दिल्ली पहुंचेगा

सीडीएस बिपिन रावत और सशस्त्र बलों के अन्य जवानों का पार्थिव शरीर आज रात करीब आठ बजे दिल्ली पहुंचेगा। सैन्य विमान दुर्घटना में मारे गए जवानों के परिवार के कुछ सदस्य भी मौजूद रहेंगे।

 

05:29 PM, 09-Dec-2021

राजस्थान के झुंझुनू जिला मुख्यालय से 50 किमी दूर एक गांव में स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह के दुखी रिश्तेदार उनके दाह संस्कार की तैयारी में व्यस्त हैं। सिंह का अंतिम संस्कार उनके घराना खुर्द गांव में महात्मा गांधी सरकारी स्कूल के मैदान में किया जाएगा और उन्हें विदाई देने के लिए हजारों लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है। ग्राम सरपंच उम्मेद सिंह राव ने कहा कि शिक्षा विभाग ने सिंह के दाह संस्कार के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। स्कूल में उनकी प्रतिमा भी लगाई जाएगी।

 

05:26 PM, 09-Dec-2021

ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर का होना था प्रमोशन

कुन्नूर के पास हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सशस्त्र बलों के कर्मियों में ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर भी शामिल थे, जिन्होंने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के रक्षा सहायक के रूप में त्रि-सेवा सुधारों पर बड़े पैमाने पर काम किया था। दूसरी पीढ़ी के सेना अधिकारी ब्रिगेडियर लिद्दर को जल्द ही मेजर जनरल के रूप में पदोन्नत किया जाना था। एक साल से अधिक समय तक जनरल रावत की टीम में एक प्रमुख सदस्य के रूप में सेवा करने के बाद वह अपनी अगली पोस्टिंग की तैयारी कर रहे थे। ब्रिगेडियर लिद्दर ने जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियानों में बड़े पैमाने पर काम किया और चीन के साथ भारत की सीमाओं पर एक ब्रिगेड की कमान भी संभाली थी।

 

05:22 PM, 09-Dec-2021

हेलीकॉप्टर दुर्घटना के संबंध में मामला दर्ज

पुलिस ने गुरुवार को भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना के संबंध में एक मामला दर्ज किया है। 8 दिसंबर को कुन्नूर के पास चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नीलगिरी जिला पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है और एडीएसपी मुथुमनिकम को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया।  

 

03:46 PM, 09-Dec-2021

पालम एयरपोर्ट जा सकते हैं पीएम और रक्षा मंत्री

सूत्रों के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और एनएसए अजीत डोभाल सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य कर्मियों को श्रद्धांजलि देने पालम एयरपोर्ट जा सकते हैं। 

 

03:44 PM, 09-Dec-2021

सभी 13 लोगों के पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया जा रहा है

भारतीय वायु सेना के C-130J सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान में सभी 13 लोगों के पार्थिव शरीर को सुलूर से दिल्ली लाया जा रहा है। वायुसेना प्रमुख वहां से पहले ही दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, जनरल रावत, उनकी पत्नी और ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर सहित चार शवों की पहचान कर ली गई है। 

 

03:41 PM, 09-Dec-2021

स्थानीय लोगों ने फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं

तमिलनाडु: कुन्नूर सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सीडीएस जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य कर्मियों के अवशेषों को ले जाने वाली एम्बुलेंस नीलगिरी जिले के मद्रास रेजिमेंटल सेंटर से सुलूर हवाई अड्डे पर पहुंचीं। इस दौरान स्थानीय लोगों ने फूलों की पंखुड़ियों बरसाते हुए ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। 

 

02:27 PM, 09-Dec-2021

महाराष्ट्र: मंत्री छगन भुजबल ने की हेलीकॉप्टर हादसे की जांच की मांग

महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने गुरुवार को कहा कि हमारे पहले CDS के जाने का ग़म हम सबके दिलों में है। इसके साथ ही कई सवाल हैं कि ये कैसे हो सकता है। दुनिया के बेहतरीन हेलिकॉप्टर में से एक हेलिकॉप्टर जिसमें CDS यात्रा कर रहे थे तो इस हादसे के पीछे कोई कारण तो नहीं? इसकी जांच होनी चाहिए।

02:11 PM, 09-Dec-2021

CDS जनरल बिपिन रावत की मृत्यु पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज विधानसभा सत्र का पहला दिन था। हमने आज का दिन CDS बिपिन रावत जी को समर्पित किया है। उन्होंने मां भारती और उत्तराखंड का गौरव बढ़ाने का काम किया है। जो काम उन्होंने किए हम उसे भुला नहीं सकते हैं।

01:55 PM, 09-Dec-2021

हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर रखना चाहते थे मौन, सभापति ने नहीं दी इजाजत: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा के संचालन पर रोष जताया है। उन्होंने कहा, “हेलिकॉप्टर दुर्घटना पर आज राजनाथ जी अपना बयान दे रहे थे तब हम सभी विपक्षी नेताओं की मांग रही कि हम सभी 2 मिनट के लिए दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहते हैं लेकिन सरकार और सभापति ने हमें इजाज़त नहीं दी। ये दर्शाता है कि यहां किस तरह का लोकतंत्र चल रहा है। इस घटना की हम निंदा करते हैं।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: