Tech

IMC 2021: आज से शुरू हो रहा देश का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट, जानें खासियत

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: प्रदीप पाण्डेय
Updated Wed, 08 Dec 2021 10:58 AM IST

सार

भारत में IMC का आयोजन हर साल दूरसंचार विभाग (DoT) और सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) की ओर से किया जाता है।

IMC 2021
– फोटो : IMC

ख़बर सुनें

विस्तार

बार्सिलोना में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस की तर्ज पर भारत में पिछले चार साल से इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) का आयोजन हो रहा है। भारत में IMC का आयोजन हर साल दूरसंचार विभाग (DoT) और सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) की ओर से किया जाता है। IMC की शुरुआत 2017 में हुई थी। IMC 2021 का आयोजन इस बार 8-10 दिसंबर के बीच किया जा रहा है। आज IMC 2021 का पहला दिन है। आइए जानते हैं इसके बारे में….

IMC 2021 के पहले दिन के स्पीकर्स

आज IMC 2021 का पहला दिन है। आज पहले दिन स्पीकर्स के तौर पर संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव, माननीय संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारती एयरटेल के चेयरमैन, सुनिल भारती मित्तल, आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम जैसी शख्सियत मौजूद रहेंगी। पूरे कार्यक्रम को आप IMC के यूट्यूब के चैनल पर लाइव देख सकते हैं।

IMC 2021 में आज का कार्यक्रम

इवेंट के पहले दिन आज डिजिटल कनेक्टिविटी को लेकर नई पॉलिसी पर बात होगी। कनेक्टिविटी की सिक्योरिटी जैसे मसलों पर बात होगी। नोकिया की ओर से कई प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंग। प्रोडक्ट का डेमो भी दिखाया जाएगा। इसके अलावा नेटवर्क ऑटोमेशन, डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर पर बात होगी। शाम को 4 बजे टेलीकॉम विभाग का कॉन्फ्रेंस होगा।  उसके बाद 5G के इस्तेमाल को लेकर चर्चा होगी जिसमें देश में 5जी नेटवर्क के डेवलपमेंट और विभिन्न इस्तेमाल पर चर्चा होगी। आज भारत में ड्रोन के भविष्य और इस्तेमाल को लेकर भी बात होगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: