Entertainment

Birthday Special : फिल्म फ्लॉप होने पर कर्ज में डूबे थे राजपाल यादव, जेल में गुजारे थे तीन महीने

राजपाल यादव बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के बल पर लोगों को खूब हंसाया है। राजपाल यादव आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 16 मार्च 1971 को उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था। बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए राजपाल ने पहले छोटे-छोटे रोल से शुरुआत की। इसके बाद उन्हें लोगों ने पसंद किया और वह इंडस्ट्री में कॉमेडी के बेताज बादशाह बन गए। आज हम आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्से बताने जा रहे हैं।

‘प्यार तूने क्या किया’ से मिली पहचान

राजपाल यादव ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1999 में फिल्म ‘दिल क्या करे’ से की थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल किए, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद 2000 में उन्हें ‘जंगल’ फिल्म मिली, जिसमें उन्होंने खलनायक सिक्का का किरदार निभाया। इसके बाद उन्हें ‘प्यार तूने क्या किया’ में काम किया, जिससे उन्हें असली पहचान मिली और वह कई फिल्मों में नजर आने लगे। 

कॉमिक टाइमिंग को दर्शकों ने किया पसंद

राजपाल यादव ने ‘हंगामा’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘भूल भूलैया’, ‘चुप चुप के’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘ढोल’, ‘मैं’, ‘मेरी पत्नी और वो’, ‘मुझसे शादी करोगे’, ‘गरम मसाला’, ‘भूतनाथ’ समेत कई फिल्में में काम किया और हर फिल्म में उन्हें उनकी कॉमिक टाइमिंग की वजह से दर्शकों ने खूब पसंद किया। उन्होंने अपने करियर में फिल्मों में खलनायक की भूमिका भी निभाई, लेकिन उन्हें पहचान कॉमेडी फिल्मों से मिली। उन्होंने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

निजी जिंदगी में रहे उतार चढ़ाव

राजपाल यादव का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था। राजपाल यादव के छह भाई-बहन थे, जिन्हें उनके पिता खेती कर पालते थे। राजपाल यादव ने स्कूल से निकलने के बाद दो साल तक कपड़े की फैक्ट्री में टेलरिंग का काम किया था। राजपाल यादव ने दो शादियां की हैं। उनकी पहली पत्नी करुणा की बेटी को जन्म देते हुए मृत्यु हो गई थी। इसके बाद उन्होंने 2003 में राधा से दूसरी शादी की।

पहली नजर में दे बैठे थे दिल

यूं तो राजपाल यादव ने ज्यादातर कॉमेडी फिल्में ही की हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है। दरअसल, राजपाल यादव अपनी पत्नी राधा से कनाडा से मिले थे। वह ‘द हीरो’ फिल्म की शूटिंग के लिए कनाडा गए थे और पहली ही नजर में राधा को दिल दे बैठे थे। जब वह अपनी फिल्म की शूटिंग खत्म करके भारत वापस आ गए तो दोनों ने शादी करने का फैसला लिया और राधा कनाडा छोड़ भारत आ गईं। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली और दोनों की एक बेटी है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: