Entertainment

विवाद: वीरदास के खिलाफ बीजेपी नेता ने दर्ज करवाई शिकायत, महिलाओं को लेकर टिप्पणी करना एक्टर पर पड़ा भारी

वीर दास
– फोटो : सोशल मीडिया

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में स्टैंडअप कॉमेडी के दौरान वीर दास ने ‘टू इंडियाज’ नाम की एक कविता पढ़ी। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें देश-विरोधी कहा जा रहा है। वीर दास ने अपनी इस कविता में कहा, ‘मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन मे स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है। उनकी इस कविता के वायरल होने के बाद न सिर्फ सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हुई बल्कि उनके खिलाफ कई जगहों पर शिकायत भी दर्ज की गई।

बीजेपी नेता आदित्य झा ने दर्ज करवाई शिकायत

दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता आदित्य झा ने भी कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। बीजेपी नेता का कहना है कि वीर दास ने जानबूझकर एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया है। उनके इस बयान से देश की छवि खराब हुई है। बीजेपी नेता ने वीर दास पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिका में वाशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में एक शो के दौरान उन्होंने महिलाओं पर जो टिप्पणी की है वह अंतराष्ट्रीय स्तर पर महिला विरोधी है।

वीर दास
– फोटो : सोशल मीडिया

वीर दास के खिलाफ शिकायत की जांच की जा रही है

नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने कहा कि इस संबंध में हमारे पास शिकायत आई है और इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा इस मामले में हालांकि अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं करवाई गई है। हालांकि इस मामले को लेकर जब लगातार सोशल मीडिया पर वीर दास की आलोचना की गई और उनपर लोगों का गुस्सा फूटा तो उन्होंने इस मामले में माफी मांगी। वीर दास ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं था।

वीर दास
– फोटो : सोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा एंटी हिन्दू

सोशल मीडिया यूज़र्स उन्हें विदेश में जाकर भारत का अपमान करने वाला बता रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है- मैंने ऐसे बहुत से ‘एंटी हिंदू’ इंडियंस को अपने देश को बदनाम कर पैसे कमाते हुए देखा है। वीर दास की इस कविता के वायरल होने के बाद उनपर केस भी दर्ज हो चुका है। वीर के साथ काम कर चुकीं कंगना ने उनके काम को सॉफ्ट आतंकवाद कहा है।

वीर दास, कंगना रणौत
– फोटो : सोशल मीडिया

कंगना ने भी सुनाई खरी-खोटी

कंगना वीर दास की इस कविता पर काफी गुस्सा नजर आईं। कंगना ने लिखा- जब आप सभी भारतीय पुरुषों को सामूहिक-बलात्कारी के रूप में सामान्यीकृत करते हैं तो यह दुनिया भर में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद को बढ़ावा देता है … चर्चिल ने बंगाल में पड़े अकाल के दौरान मदद करने को लेकर होने वाले विचार-विमर्श के दौरान कहा था कि भारत के लिए कोई भी मदद नाकाफी होगी क्योंकि भारतीय खरगोश की तरह बच्चे पैदा करते हैं। वे इस तरह मरने के लिए बाध्य हैं। उन्होंने भूख के कारण लाखों लोगों की मौत के लिए भारतीयों की प्रजनन क्षमता को ही दोषी ठहराया … पूरी जाति को टारगेट करने वाला ऐसा रचनात्मक कार्य आतंकवाद से कम नहीं है … ऐसे अपराधियों @virdas के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।”

वीर दास
– फोटो : सोशल मीडिया

क्या कहा था वीरदास ने

छह मिनट के वीडियो में दास ने देश के कथित तौर पर देश के दोहरे चरित्र के बारे में जिक्र किया है। इस वीडियो क्लिप में वीर दास को कहते सुना जा सकता है, ‘मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन मे स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है। मैं उस भारत से आता हूं जहां आप AQ1 9000 है फिर भी हम अपनी छतों पर लेटकर रात में तारें गिनते हैं। मैं उस भारत से आता हूं जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को कष्ट देते हैं।’

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: