Entertainment

फरदीन खान: वह स्टारकिड जिसे इंडिया के टॉप खान ने फिल्म में किया था लॉन्च, जानिए आजकल क्या कर रहे हैं

बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया भले ही बाहर से बहुत खूबसूत है, लेकिन असल में ऐसा नहीं है। बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने शुरुआत में एक के बाद एक हिट फिल्में दीं, लेकिन इस समय वह पर्दे से दूर हैं। ऐसा ही एक नाम है फरदीन खान। फरदीन खान अपने समय से मशहूर बॉलिवुड अभिनेता फिरोज खान के बेटे हैं। फरदीन स्टारकिड भले ही हैं, लेकिन उन्हें इस बात का कुछ खास फायदा नहीं मिला। बचपन से अभिनय की दुनिया को इतने करीब से देखने के बाद वह फिल्म इंडस्ट्री में अपना जादू बिखेरने में नाकाम रहे। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस समय फरदीन कहां हैं और क्या कर रहे हैं।

फरदीन के करियर की पहली फिल्म प्रेम अगन थी। इस फिल्म में पिता फिरोज खान ने उन्हें लॉन्च किया थी। उनकी ये फिल्म हिट हुई थी। इसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड भी मिला है। इस फिल्म के बाद उन्हें और ज्यादा फिल्में तो नहीं मिली, लेकिन राम गोपाल वर्मा की फिल्म जंगल में उनके अभिनय की तारीफ जरुर हुई। फरदीन ने एक से बढ़कर  एक हिट फिल्में भी दी हैं, जिनमें हे बेबी, नो एंट्री और ओम जय जगदीश शामिल हैं। फरदीन खुशी और लव के लिए कुछ भी करेगा जैसी फिल्मों में भी नजर आए लेकिन वह पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं  कर पाई। 

इसके बाद फरदीन का करियर सही नहीं चल रहा था। इतनी सारी फ्लॉप फिल्मों के बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया था। धीरे-धीरे वह फिल्मी दुनिया से दूर होने लगे। 2001 में वह कोकीन का सेवन और नशीले पदार्थ रखने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिए गए। इसके बाद तो उनके सितारे और गर्दिश में चले गए। 2005 में फरदीन ने अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा माधवानी से शादी कर ली। इसके बाद उनके दो बच्चे भी हुए। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्यूट और हैंडसम दिखने वाले फरदीन का आजकल लंदन में रह रहे हैं। कुछ दिनों पहले उनकी एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, जिसमें उनका वजन बहुत ज्यादा बढ़ा हुआ दिख रहा है। इसे लेकर लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल भी किया था। फरदीन अपने परिवार के साथ आजकल लंदन में ही हैं। वह करते हैं कि मुझे अपने बारे में कही जाने वाली बातों से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: