Tech

WhatsApp Call: अब व्हाट्सएप पर वॉयस कॉल करना होगा और भी मजेदार, जानिए क्या है नया फीचर

व्हाट्सएप कर रहा नए फीचर की तैयारी
– फोटो : Pixabay

दुनियाभर में इंस्टेंट मैसेजिंग की सुविधा देने वाले एप्स में व्हाट्सएप सबसे लोकप्रिय एप है। करोड़ों लोग अपने पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल काम के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। आज लगभग हर स्मार्टफोन यूजर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है। इसने लोगों के कई काम आसान कर दिए हैं। साथ ही इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है। यही वजह है कि व्हाट्सएप के यूजर्स लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर नए अपडेट लाता रहता है। इसी क्रम में व्हाट्सएप एक और कमाल का नया फीचर लेकर आया है। कुछ समय पहले व्हाट्सएप पर चैट बेस्ड वॉलपेपर सपोर्ट जोड़ा था। जिससे यूजर्स प्रत्येक चैट और ग्रुप पर अलग चैट बैकग्राउंड लगा सकते हैं। वहीं अब व्हाट्सएप पर वॉयस कॉल करने पर एक डिफॉल्ट स्क्रीन बैकग्राउंड बन जाएगी। आइए इस नए फीचर के बारे में और अधिक जानते हैं।

व्हाट्सएप कर रहा नए फीचर की तैयारी
– फोटो : Pixabay

  • एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही व्हाट्सएप अपने यूजर्स को अपने चैट बैकग्राउंड अपने इन-कॉल वॉलपेपर के रूप में भी उपयोग करने की सुविधा दे सकता है। ये वो वॉलपेपर होंगे जिन्हें यूजर्स ने अलग-अलग चैट में सेट किया है। 

व्हाट्सएप कर रहा नए फीचर की तैयारी
– फोटो : Pixabay

  • कथित तौर पर ये फीचर अभी डेवलपमेंट में है। साथ ही अभी तक एंड्रॉयड या फिर आईओएस पर एप के बीटा वर्जन को पर भी नहीं है। यदि आप व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन का उपयोग करते हैं, तो इस नए फीचर के लिए अभी आपको थोड़ा इंतजार करना होगा, क्योंकि इसे आने में कुछ समय लगने वाला है।

व्हाट्सएप कर रहा नए फीचर की तैयारी
– फोटो : Pixabay

  • हाल ही में आईओएस 15 पर व्हाट्सएप ने कुछ नए फीचर जोड़े हैं, जिसमें फोकस मोड के लिए सपोर्ट व नोटिफिकेशन के साथ ग्रुप और प्रोफाइल पिक्चर्स डिस्प्ले करना शामिल किया गया है। 

व्हाट्सएप कर रहा नए फीचर की तैयारी
– फोटो : iStock

  • इसके अलावा एप ने वॉयस नोट्स रिकॉर्ड करते समय पॉज के साथ रिज्यूम सपोर्ट जोड़ा। यदि आपने अपने एप को अपडेट नहीं किया है, तो एप स्टोर से इसे तुरंत अपडेट कर लेना चाहिए ताकि आप भी इस फीचर्स का मजा ले सकें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: