Entertainment

Urmila Matondkar Birthday: देखिए कितनी बदल गईं 'रंगीला गर्ल' उर्मिला मातोंडकर, कभी इनकी खूबसूरती पर फिदा थे राम गोपाल वर्मा

Urmila Matondkar
– फोटो : Instagram

90 के दशक की सफल एक्ट्रेस रहीं उर्मिला मातोंडकर का आज जन्मदिन है। उर्मिला को रंगीला गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। उनका जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। अपनी छरहरी काया और लुक से उर्मिला अब भी अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं। लेकिन उनका लुक पहले से काफी बदल गया है। 

Urmila Matondkar
– फोटो : file photo

बाल कलाकार के तौर पर शुरू किया एक्टिंग करियर

उर्मिला ने महज तीन साल की उम्र में 1977 में फिल्म कर्म से बाल कलाकार के तौर पर डेब्यू किया था। 1983 में रिलीज हुई फिल्म मासूम से उन्हें बड़ी पहचान मिली। उर्मिला ने मुख्य कलाकार के तौर पर मलयालम फिल्म चाणक्यन की। हिंदी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म 1991 में रिलीज हुई नरसिम्हा थी। 

रंगीला
– फोटो : अमर उजाला आर्काइव, मुंबई

राम गोपाल वर्मा संग जुड़ा नाम

1995 में आई राम गोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला से उर्मिला बॉलीवुड में छा गईं। इसके बाद से वह रंगीला गर्ल के नाम से मशहूर हो गईं। रंगीला के बाद राम गोपाल वर्मा के साथ उर्मिला ने सत्या, भूत और कौन जैसी फिल्में बनाई। दोनों के अफेयर की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

उर्मिला मातोंडकर (फाइल फोटो)
– फोटो : Instagram

सभी प्रमुख भाषाओं की फिल्मों में किया काम 

उन्होंने भारत की सभी प्रमुख भाषाओं जैसे; हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू, मलयालम आदि भाषाओं में काम किया और अपने हुनर के दम पर सर्वश्रेष्ठ अवार्ड भी जीते। भूत, पिंजर, रंगीला जैसी फिल्मों में अपने किरदारों में अभिनय से उन्होंने खुद को एक बहुमुखी प्रतिभा की धनी अभिनेत्री के रूप में सिनेमा में स्थापित किया।

Urmila Matondkar
– फोटो : Instagram

राजनीति में आ गईं उर्मिला

कुछ समय बाद उर्मिला इंडस्ट्री से गायब हो गईं। फिल्मों से दूर होने के बाद 2016 में 42 साल की उम्र में उर्मिला ने कश्मीरी मॉडल और बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली। उर्मिला मातोंडकर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राजनीति में कदम रखा। उन्होंने उस वक्त कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ा लेकिन वो हार गईं। फिलहाल उर्मिला ने शिवसेना का दामन थामा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: