Tech

Dizo Buds Z Pro Review: अपनी कीमत में बेस्ट वायरलेस एयरपॉड्स

Dizo Buds Z Pro
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Dizo ने भारतीय बाजार में नए साल 2022 की शुरुआत अपने दो नए प्रोडक्ट Dizo Buds Z Pro और Dizo Watch R के साथ की है। Dizo Buds Z Pro में एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन दिया गया है। इसके अलावा इस दो कलर वेरियंट में पेश किया गया है। बड्स को इस बार छोटा किया गया है और लुक को बेहतर बनाया गया है। Dizo Buds Z Pro को फ्लिपकार्ट से 2,999 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। Dizo Buds Z Pro को हमने कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है। आइए रिव्यू में जानते हैं कि क्या अपनी कीमत में यह एक बेस्ट और स्टाइलिश एयरपॉड है?

Dizo Buds Z Pro
– फोटो : Dizo

Dizo Buds Z Pro Review: स्पेसिफिकेशन

Dizo Buds Z Pro के साथ एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन मिलेगा। इसके अलावा Realme Link एप के जरिए इसमें लो लैटेंसी गेमिंग मोड को एक्टिव किया जा सकेगा। इसके बैटरी को लेकर 25 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। बड्स में 10mm का डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है जिसके साथ डुअल माइक्रोफोन भी है। इसके साथ इनवायरमेंटल न्वाइज कैंसिलेशन भी है। Dizo Buds Z Pro की डिजाइन Realme Buds Air 2 जैसी है। इसे डार्क ब्लू और ब्लैक ऑरेंज कलर में खरीदा जा सकेगा।

Dizo Buds Z Pro
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Dizo Buds Z Pro Review: डिजाइन

सबसे पहले डिजाइन की बात करें तो Dizo Buds Z Pro पहली नजर में आपको पसंद आएगा। इसे दो कलर्स ऑसियन ब्लू और ऑरेंज ब्लैक कलर में खरीदा जा सकेगा। रिव्यू के लिए हमारे पास ऑसियन ब्लू कलर वेरियंट था। चार्जिंग केस डार्क ब्लू कलर का मिलेगा। बाहरी हिस्सा ब्लू फिनिश के साथ आता है। Dizo Buds Z Pro का वजन महज 3.9 ग्राम है। बॉक्स में ईयरटिप्स के तीन पेयर मिलेंगे जिन्हें आप अपनी सुविधानुसार इस्तेमाल कर सकेंगे। चार्जिंग के लिए केस में USB टाईप-सी पोर्ट मिलेगा। ईयरपिस के साथ टच कंट्रोल मिलता है। ओवरऑल Dizo Buds Z Pro की डिजाइन आकर्षक है।

Dizo Buds Z Pro
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Dizo Buds Z Pro Review: परफॉर्मेंस

अब जहां तक परफॉर्मेंस की बात है तो Dizo Buds Z Pro को आप Realme Link एप के जरिए कस्टमाइज कर सकेंगे। यह एप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध है। एप के जरिए आप एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन, ट्रांसपैरेंसी मोड और गेम मोड को एक्टिव कर सकेंगे। गेमिंग मोड में लो लैटेंसी मिलेगा। टच कंट्रोल को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। टच के लिए डबल टैपिंग, ट्रिपल टैपिंग और टच होल्ड जैसे विकल्प मिलेंगे। 

Dizo Buds Z Pro के साथ 10mm का डायनेमिक ड्राइवर मिलेगा और कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.2 है। इसके साथ SBC ब्लूटूथ कोडेक भी मिलता है। एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन शोर को 25dB तक कम कर सकता है। इसके साथ एनवायरमेंटल न्वाइज कैंसिलेशन भी मिलेगा। कॉलिंग के दौरान न्वाइज कैंशिलेशन बढ़िया काम करता है। वाटर और रेसिस्टेंट के लिए IPX4 की रेटिंग मिली है। Dizo Buds Z Pro की साउंड क्वॉलिटी अच्छी है। रिव्यू के दौरान आईफोन के साथ Dizo Buds Z Pro का एक्सपेरियंस अच्छा रहा। तो कुल मिलाकर कहें तो अपनी कीमत में Dizo Buds Z Pro की आवाज और परफॉर्मेंस अच्छी है।

Dizo Buds Z Pro
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Dizo Buds Z Pro Review: बैटरी लाइफ

बैटरी लाइफ Dizo Buds Z Pro अच्छी है। अपनी कीमत में इसे एक अच्छी बैटरी बैकअप वाला एयरपॉड कहा जाएगा। एक बार फुल चार्ज होने पर पॉड्स के साथ चार घंटे से अधिक का बैकअप मिल जाता है। चार्जिंग केस की मदद से आप इसे तीन बार फुल चार्ज कर सकते हैं। ANC को बंद रखने पर अधिक बैटरी लाइफ मिलेगी। इसके साथ फास्ट चार्जिंग भी है यानी आप 10 मिनट की चार्जिंग में दो घंटे तक का बैकअप ले सकते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: