Entertainment

Upcoming Bollywood Movies: होली के बाद शुरू होगा हिंदी फिल्मों का हुड़दंग, यहां पढ़िए बॉलीवुड की पूरी उथल पुथल

फिल्म ‘बच्चन पांडे’
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

दिल्ली सरकार के अफरातफरी में सिनेमाघर बंद कर दिए जाने के बाद से हिंदी फिल्म उद्योग लगातार संकट से जूझ रहा है। तमिल, तेलुगू और दूसरी भारतीय भाषाओं की फिल्में अपने अपने राज्यों के अलावा दूसरे राज्यों में भी धड़ल्ले से रिलीज हो रही हैं, बस हिंदी फिल्में दिल्ली के सिनेमाघर न खुले होने के चलते अटके हैं। अब संकेत मिल रहे हैं कि होली के बाद शायद दिल्ली के सिनेमाघर खुल जाएं क्योंकि अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की नई रिलीज डेट घोषित कर दी है। उनकी ये नई तारीख उस दिन की है जिस दिन पहले के हिसाब से रणबीर कपूर की फिल्म ‘शमशेरा’ रिलीज होने वाली थी। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ अब अक्षय कुमार की इस साल रिलीज होने वाली पहली फिल्म होगी। कोरोना की तीसरी लहर के पहले तक की तारीखों के हिसाब स अक्षय की इस साल की पहली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ 21 जनवरी को रिलीज होनी थी।

फिल्म जर्सी
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

कोरोना की तीसरी लहर की आहट सुनकर देश में सबसे पहले दिल्ली सरकार ने ही अपने यहां के सिनेमाघर पूरी तरह बंद कर दिए। देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित रहे राज्य महाराष्ट्र और इसकी राजधानी मुंबई में भी तीसरी लहर के दौरान सिनेमाघर बंद नहीं हुए हैं। दिल्ली सरकार से मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने इस सिलसिले में मिलकर पचास फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने की मांग भी की लेकिन बात बन नहीं। इसके चलते सबसे पहले 31 दिसंबर को प्रस्तावित शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी की रिलीज अटकी और इसके बाद मामला बिगड़ता ही चला गया।

 

पृथ्वीराज
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

दिल्ली यूपी के नाम से प्रचलित हिंदी सिनेमा के इस फिल्म वितरण क्षेत्र से हिंदी सिनेमा को देश में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई होती है। लेकिन यहां के सिनेमाघर बंद होने से जनवरी में रिलीज होने वाली फिल्मों को अगली सूचना तक रोक लियागया है। जनवरी में रिलीज होने वाली फिल्मों में शामिल रहीं, 7 जनवरी को प्रस्तावित आरआरआर, 14 जनवरी को राधेश्याम, 21 जनवरी को प्रस्तावित पृथ्वीराज और 26 जनवरी को प्रस्तावित अटैक। इन चारों फिल्मों की रिलीज अगली सूचना तक स्थगित हो चुकी है।

गंगूबाई काठियावाड़ी
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

जैसा कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश में माहौल दिख रहा है, उसके चलते दिल्ली के सिनेमाघर होली से पहले खुलते नहीं नजर आ रहे। हालांकि चिकित्सकों की मानें तो कोरोना की तीसरी लहर का पीक तमाम जगहों पर निकल चुका है औऱ बाकी जगहों पर इसके इस महीने के आखिर तक पीक से आगे निकल जाने की संभावना है। लेकिन अगर फरवरी में भी दिल्ली के सिनेमाघर नहीं खुले तो 4 फरवरी को प्रस्तावित शाबास मिठू, 11 फरवरी को प्रस्तावित डेथ ऑन द नाइल और मेजर, 18 फरवरी को प्रस्तावित गंगूबाई काठियावाड़ी और द अनचार्टेड के साथ ही 25 फरवरी को प्रस्तावित जयेशभाई जोरदार की रिलीज भी आगे खिसक सकती है।

मार्क ऑफ शमशेरा
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

लेकिन, मार्च का महीना हिंदी सिनेमा के लिए इस साल का टर्निंग प्वाइंट हो सकता है। वैसे तो दिसंबर के दूसरे हफ्ते तक के कैलेंडर के मुताबिक मार्च में 4 मार्च को बच्चन पांडे और बैटमैन, 11 मार्च को टर्निंग रेड, 18 मार्च को शमशेरा और 25 मार्च को भूल भुलैया 2 व डॉक्टर स्ट्रेंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस को रिलीज होनी थी। अब मंगलवार को अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया पेज पर अपनी फिल्म बच्चन पांडे की रिलीज 18 मार्च घोषित कर दी है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: