Tech

स्मार्टवॉच मार्केट में Zoook की एंट्री, लॉन्च हुई Dash Junior, मिलेंगे ये फ्लैगशिप फीचर्स

फ्रांसीसी कंज्युमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी जूक (Zoook) ने डैश जूनियर स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में जूक की यह पहली स्मार्टवॉच है। ZOOOK Dash Junior को विशेष रूप से बच्चों और किशोरों के लिए डिजाइन किया गया है। ZOOOK Dash Junior की कीत 3,499 रुपये रखी गई है। जूक की इस वॉच को ब्लू और पिंक कलर वेरियंट में खरीदा जा सकेगा। इस वॉच में आठ इन-बिल्ट गेम और छह अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं।

ZOOOK Dash Junior को वाटर रेसिस्टेंट के लिए IP68 की रेटिंग मिली है। इसके अलावा इसमें 10 अलार्म सेटिंग्स दी गई हैं जिनमें जागना, नाश्ता करना, स्कूल जाना, होमवर्क करना, खेल खेलना, परिवार के साथ समय बिताना और रात में सोने का वक्त आदि शामिल हैं।

ZOOOK Dash Junior में 1.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। ZOOOK डैश जूनियर में हार्ट रेट मॉनिटर के अलावा स्लीप ट्रैकिंग औरर आठ अलग-अलग वॉच फेसज भी हैं। ZOOOK Dash Junior की बैटरी को लेकर सात दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। इसकी बॉडी प्लास्टिक की है और स्ट्रैप सिलिकॉन के हैं। इसमें किड्स लॉक फीचर भी मिलता है जिसकी मदद से पैरेंट्स वॉच में पासवर्ड लगा सकेंगे।

जूक डैश जूनियर का मुकाबला कुछ दिन पहले लॉन्च हुई Fire Boltt Ninja 2 और Inbase Urban Fab से होगा। Fire-Boltt Ninja 2 स्मार्टवॉच को टच-स्क्रीन और ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन (SpO2) मॉनिटर के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इस वॉच में इनबिल्ट गेम है। Fire-Boltt Ninja 2 में 30 स्पोर्ट्स मोड हैं। इसकी बैटरी को लेकर 7 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। इसके अलावा इसकी बैटरी का स्टैंडबाय टाइम 25 दिनों का है।

Inbase Urban Fab की बात करें तो इसे चार आकर्षक रंगों पिंक, ब्लू, लाइट पर्पल और आर्मी ग्रीन में खरीदा जा सकेगा। इसे 5-15 साल के बच्चों के लिए तैयार किया गया है जो अपने कूल डिजाइन और नई टेक्नोलॉजी के साथ बच्चों को अच्छी आदतें और सेहतमंद जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करती है।

अरबन फैब स्मार्टवॉच बेहद हल्की है और यह 100 से अधिक वॉच फेसेज के साथ आती है, जो लगातार अपडेट होते रहते हैं। ऐसे में आपके बच्चों को हर दिन एक नया वॉच फेस मिलेगा। अक्सर इस उम्र के बच्चे कई एक्टिविटीज करना चाहते हैं, लेकिन अपनी एक्टिविटीज को ट्रैक करने के लिए उनके पास कोई गैजेट नहीं होता। 

यह 10 अलार्म्स के साथ आती है, जो बच्चों को रोजाना एक्टिविटीज के लिए रिमाइंड करते हैं, जैसे- समय पर जागना, नाश्ता करना, स्कूल जाने का समय, होमवर्क, खेलने का समय, परिवार के साथ बिताने का समय, सोने का समय आदि।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: