Entertainment

Moon Knight Trailer: चांद की शक्तियों से जुड़ा मार्वल के नए सुपरहीरो का ये रिश्ता, यहां देखिए पूरा ट्रेलर

मून नाइट
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

नए साल में मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स (एमसीयू) में एक नया सुपरहीरो आ गया है। मार्वल कॉमिक्स से निकलकर एमसीयू की परदे तक पहुंची कहानियों का नया किरदार ‘मून नाइट’ एक अमेरिकी फौज में काम कर चुका एक युवक है जिसे समझ में नहीं आता कि वह सो रहा है कि जाग रहा है। भारत में संतोषी माता की व्रत कथा में आने वाले सोने और जागने की स्थिति को मार्वल ने अपने कॉमिक्स में भी अपनाया हुआ है। इस युवक को समझ नहीं आता कि वह कब जाग रहा है और कब सो रहा है। और, इसी चक्कर में धीरे धीरे उसे अपनी पहचान कुछ और समझ आने लगती है। ‘मून नाइट’ का ट्रेलर मंगलवार को पूरी दुनिया में रिलीज कर दिया गया। ये ट्रेलर अलग अलग भारतीय भाषाओं में भी रिलीज हुआ है।

वेब सीरीज ‘मून नाइट’ का प्रसारण होली के बाद डिज्नी प्लस हॉट स्टार ओटीटी पर होगा।

मून नाइट
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

मिस्र की पौराणिक कथाओं के चंद्रदेव खोंशू से जुड़ती इसकी कहानी में ऑस्कर इसाक मुख्य हीरो की भूमिका में और ईथन हॉक मुख्य विलेन की भूमिका में दिखाई देंगे। सीरीज का के मंगलवार को रिलीज किए गए ट्रेलर में इस सुपरहीरो की मनोस्थिति पर पूरा ध्यान रखा गया है। ट्रेलर सीरीज की कहानी तो नहीं बताता है लेकिन ये जरूर बताता है कि इस हीरो के पास कुछ ऐसी शक्तियां हैं जिनका नाता चंद्रदेव से है। ट्रेलर के एक दृश्य में इस सुपरहीरो को चंद्रमा के सामने एक इमारत से दूसरी इमारत पर छलांग लगाते भी दिखाया गया है।

मून नाइट
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

‘स्पाइडमैन नो वे होम’ के बाद मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स अब एक नए दौर में प्रवेश कर चुका है। मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स की कहानियां आने वाले दिनों में और हिंसक होने के संकेत इस फिल्म से एमसीयू के फैंस को मिल ही चुके हैं। अब तक सेक्स दृश्यों से परहेज करते रहे एमसीयू ने फिल्म ‘इटर्नल्स’ से दैहिक संबंधों का नया अध्याय भी अपनी कहानियों में जोड़ना शुरू कर दिया है। लोगों का मानना है कि नई वेब सीरीज ‘मूननाइट’ के ट्रेलर से ये सिलसिला और खतरनाक होने वाला है।

मून नाइट
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

मार्वेल की नई वेब सीरीज ‘मून नाइट’ से ये नया किरदार भी मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स में जुड़ने वाला है और लोग मान रहे हैं कि मार्वेल की अगली फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रैंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ के आने तक अभी कुछ और उथल पुथल भी नए किरदारों की सामने आ सकती है। मार्वेल स्टूडियोज ने बीते साल डिज्नी प्लस के लिए बनाई अपनी वेब सीरीज के साथ इनके किरदारों को भी मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स में शामिल करना शुरू कर दिया है। फिल्म ‘स्पाइडरमैन नो वे होम’ में दिखा ‘डेयरडेविल’ का किरदार इसकी पहली झलक रही।

मून नाइट
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

फिल्म ‘स्पाइडरमैन नो वे होम’ में डॉक्ट्रर स्ट्रेंज के किरदार ने मल्टीवर्स की धारणा से मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स के दर्शकों को अवगत कराया। और, इसी फिल्म से ये भी समझ आया कि इसके बाद आने वाली फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रैंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ फील गुड फिल्म नहीं होने वाली है। दरअसल मार्वेल स्टूडियो ने ‘डॉक्टर स्ट्रैंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ के ट्रेलर में अपनी पिछली वेब सीरीज ‘वांडा विजन’ का भी तड़का लगा दिया है। और दर्शकों को अब लगने लगा है कि नई वेब सीरीज ‘मून नाइट’ के किरदार भी एमसीयू की आने वाली फिल्मों में अपने तेवर दिखा सकते हैं। मार्वेल ने बीते साल ‘वांडा विजन’ के अलावा ‘लोकी’, ‘हॉकआई’, ‘द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर’ और ‘व्हाट इफ’ जैसी सीरीज रिलीज की थीं।  

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: