Entertainment

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: दिलीप जोशी नहीं राजपाल यादव होते ‘जेठालाल’, एक्टर ने इस वजह से ठुकरा दिया था किरदार

राजपाल यादव, जेठालाल
– फोटो : Social Media

टीवी का पॉपुलर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने फैंस के दिलों में एक खास जगह बनाई है। ये सीरियल साल 2008 से दर्शकों को एंटरटेन कर रहा है और इस सीरियल के किरदारों पर भी फैंस बेशुमार प्यार लुटाते हैं। तभी तो सोशल मीडिया पर इस सीरियल के स्टार्स छाए रहते हैं। सीरियल में फैंस जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, वो किरदार जेठालाल का है, जिसे सालों से दिलीप जोशी निभा रहे हैं। दिलीप जोशी इस सीरियल में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले कलाकार हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह एपिक किरदार राजपाल यादव को भी ऑफर किया गया था लेकिन अभिनेता ने ये रोल करने से साफ इनकार कर दिया था।

राजपाल यादव को ऑफर हुआ था रोल  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजपाल यादव को जेठालाल का किरदार ऑफर किया गया था, लेकिन अभिनेता ने ये किरदार करने के मना कर दिया था और राजपाल यादव ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। इस दौरान राजपाल यादव ने बताया था कि वह किसी और के कलाकार में फिट नहीं होना चाहते हैं।

राजपाल यादव, जेठालाल
– फोटो : Social Media

राजपाल यादव ने किया था इनकार

राजपाल यादव ने कहा, ‘नहीं नहीं, जेठालाल के कैरेक्टर की पहचान एक अच्छे अदाकार और एक अच्छे कलाकार के हाथों हुई है। मैं हर किरदार को एक कलाकार का किरदार मानता हूं। हम लोग एक मनोरंजन मार्केट में हैं और मैं किसी कलाकार के किरदार में अपने किरदार को फिट नहीं करना चाहता हूं। मेरा मानना है कि जो किरदार बने, वो राजपाल के लिए बने और मुझे उन्हें ही करने का सौभाग्य मिले। मैं किसी दूसरे कलाकार के बनाए हुए किरदार को नहीं करना चाहता हूं और ना ही मुझे कभी ऐसा मौका मिले।’

राजपाल यादव
– फोटो : Instagram

संघर्षों पर राजपाल यादव ने की बात

राजपाल यादव ने एक चैट शो में अपने संघर्ष के दिनों के बारे में भी बताया था। उन्होने कहा था कि अगर उनके चाहने वालों ने उनका साथ नहीं दिया होता तो आज वो जहां हैं वहां वो नहीं होते। इस खास बातचीत में उन्होंने अपने अभिनेता बनने के संघर्ष के बारे में भी बताया और कहा कि एक वक्त उनकी जिंदगी में ऐसा था जब वो काम के लिए पूरी मुंबई में घूम रहे थे और उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो सफर करने के लिए बस या रिक्शा ले सकें। 

राजपाल यादव
– फोटो : Instagram

राजपाल यादव का करियर

राजपाल यादव फिल्मों में अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी हर फिल्म से फैंस को हंसाने का काम किया है और उनके इसी अंदाज पर फैंस दीवाने हैं। राजपाल यादव ने ‘हंगामा’, ‘रेस अंगेस्ट टाइम’, ‘चुप चुप के’, ‘गरम मसाला’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘ढोल’ और ‘भूल भुलैया’ जैसी फिल्मों काम किया है। वह आखिरी बार ‘हंगामा 2’ में नजर आए थे।

दिलीप जोशी
– फोटो : instagram/maakasamdilipjoshi

दिलीप जोशी की फिल्में

वहीं, दिलीप जोशी के करियर की बात करें तो, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से की थी। इसके बाद उन्होंने ‘दिल है तुम्हारा’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ जैसी फिल्मों में काम किया। दिलीप जोशी भी फिल्मों में अपनी कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: