Entertainment

Riteish Deshmukh Birthday: आर्किटेक्ट से बने अभिनेता, मुख्यमंत्री का बेटा होने के बावजूद अभिनय में बनाया करियर, जानिए अनसुने किस्से

Riteish Deshmukh
– फोटो : instagram.com/riteishd

पिछले एक दशक से लगातार अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले रितेश देशमुख अब बॉलीवुड का एक अनिवार्य हिस्सा बन गए हैं। उन्होंने न केवल हिंदी सिनेमा में अपने शानदार अभिनय से लोगों का मनोरंजन किया, बल्कि मराठी सिनेमा में भी अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया है। तुझे मेरी कसम से शुरू हुआ उनका सफर अब काफी आगे बढ़ चुका है और वह अब इंडस्ट्री में सबसे अधिक मांग वाले अभिनेताओं में से एक बन गए हैं।

आज रितेश देशमुख का 43वां जन्मदिन है और इस खास मौके पर हमारे पास पाठकों के लिए कुछ खास है। आज हम आपको उनकी फिल्मों के अलावा कुछ ऐसे तथ्य बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपको शायद ही पता होगा। पढ़िए…

Riteish Deshmukh
– फोटो : twitter.com/Riteishd

1. एक अभिनेता होने के अलावा, रितेश एक क्वालिफाइड आर्किटेक्ट भी हैं। दरअसल, उन्होंने मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्चर की डिग्री हासिल की है। अगर आपको हमारी बात पर विश्वास नहीं है, तो आप उनका ट्विटर बायो चेक कर सकते हैं! बता दें कि रितेश एक आर्किटेक्चरल और इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म के मालिक भी हैं।

Riteish Deshmukh
– फोटो : twitter.com/Riteishd

रितेश के अलावा उनके परिवार के ज्यादातर सदस्य राजनीति से जुड़े हैं. उनके दिवंगत पिता विलासराव देशमुख महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री थे। उन्होंने भारत के भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री के रूप में भी कार्य किया। इसके अलावा, अभिनेता के भाई धीरज और अमित भी राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

जबकि अभिनेता और उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा की प्रेम कहानी से हर कोई वाकिफ है, बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म तुझे मेरी कसम (2003) के लिए एक साथ काम करते हुए शुरू में एक-दूसरे को पसंद नहीं किया था।

जेनेलिया और रितेश देशमुख
– फोटो : सोशल मीडिया

दोनों अभिनेताओं ने 3 फरवरी 2012 को एक-दूसरे से शादी करने से पहले लगभग एक दशक तक डेट किया। निजी व्यक्तियों के रूप में जाने जाने वाले, दोनों ने शुरुआत में अपनी शादी की घोषणा करने से पहले अच्छे दोस्त होने का दावा किया!



Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: