Astrology

Astrology 2022: नए साल में नौकरी में तरक्की के लिए जरूर आजमाएं ये पांच उपाय

Astrology 2022: नए साल में नौकरी में तरक्की के लिए जरूर आजमाएं ये पांच उपाय

Astrology 2022: नौकरी में तरक्की के लिए आजमाएं ये पांच उपाय
– फोटो : istock

नव वर्ष आने में बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। हम सभी लोगों की एक तमन्ना होती है कि आने वाला साल बीते हुए साल से और बेहतर निकले। फिर चाहे वो परिवार संबंधित हो, रिश्तों से संबंधित या फिर नौकरी से संबंधित। हर कामकाजी व्यक्ति या नौकरीपेशा व्यक्ति  करियर में वृद्धि, नौकरी की सुरक्षा और उन्नति के सपने देखता है। हालांकि, हर व्यक्ति यह सब हासिल करने में सक्षम नहीं है। अधिकांश नौकरी कर रहे लोगों कि शिकायत रहती है कि उन्हें अपने कार्यस्थल पर पर्याप्त वेतन या वृद्धि नहीं मिलती है और वे हर समय उस सही नौकरी की तलाश में रहते हैं। यदि आप लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन फिर भी परिणाम नहीं मिल रहा है तो ज्योतिष की दृष्टि से आपके रास्ते में बहुत सारी रुकावटें आने की संभावना है। आने वाले नए साल यानि साल 2022 में आपने ज्योतिषशास्त्र के कुछ उपायों को आजमाय तो अगले वर्ष आपको न सिर्फ वेतन में वृद्धि प्राप्त होगी बल्कि कार्यक्षेत्र में पदोन्नति भी मिल सकती है। आइए जानते हैं क्या है वो उपाय। 

केसर का तिलक लगाएं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

केसर का तिलक लगाएं

नए साल पर नहाने के बाद नाभि और माथे पर केसर या केसर से बना तिलक लगाएं। केसर का तिलक नौकरीपेशा जातकों के लिए वास्तव में शुभ माना जाता है। केसर का तिलक बाजार में आसानी से मिल जाता है लेकिन आप  रोजाना नियमित रूप से दफ्तर जाने से पहले केसर का तिलक लगाएं इससे कार्यक्षेत्र में आपकी अलग आभा देखने को मिलेगी। 

पूर्व दिशा की ओर बैठें (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पूर्व दिशा की ओर बैठें

आजकल ज्यादातर लोग वर्क फर्म होम कर रहे हैं, यदि आप भी उनमें से एक हैं तो ऑफिस का काम करते समय यह ध्यान रखें कि आपका मुख पूर्व दिशा की ओर हो। यह न सिर्फ आपकी कार्यशैली में सुधार करेगा बल्कि आपके करियर के विकास में भी मदद करेगा।

पक्षियों को मिश्रित अनाज खिलाएं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पक्षियों को मिश्रित अनाज खिलाएं

नव वर्ष के आरंभ होते ही आप पक्षियों को भोजन जरूर कराएं। यह एक और ज्योतिष उपाय है जो आपको कार्यस्थल में वृद्धि प्राप्त करने में मदद कर सकता है। आप पक्षियों को 7 प्रकार के अनाज- चावल, गेहूं, ज्वार, मक्का, बाजरा और दाल का मिश्रण खिलाएं। 

अपने कार्यस्थल पर हरे रंग का प्रयोग करें (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अपने कार्यस्थल पर हरे रंग का प्रयोग करें

नए साल में यदि आप अपने करियर में तरक्की चाहते हैं तो आपको करियर ग्रोथ के लिए हरा रंग धरण करना चाहिए। फिर उसे कहे आप अपने कपड़ों के रूप में रखें। या फिर फाइल के रूप में ये आप पर  निर्भर करता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: