Sports

Syed Modi badminton tournament: पीवी सिंधू ने क्वार्टर फाइनल में पहुंची, अंतिम आठ में सुपनिदा से होगी भिड़ंत

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Thu, 20 Jan 2022 03:05 PM IST

सार

अंतिम आठ में सिंधू का सामना छठीं वरीयता प्राप्त थाइलैंड की सुपनिदा से होगा। इस टूर्नामेंट में उन्हें शीर्ष वरीयता दी गई है और उन्होंने इसी अंदाज में इस प्रतियोगिता की शुरुआत की है। 
 

ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय बैडमिंटन स्टार दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने सैयद मौदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने महिला एकल के दूसरे राउंड में अमेरिका की लौरेन लाम को सीधे सेटों में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई है। इस टूर्नामेंट में सिंधू को शीर्ष वरीयता दी गई है और उन्होंने इसी अंदाज में इस प्रतियोगिता की शुरुआत की है। पहले राउंड में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद सिंधू ने दूसरा राउंड भी आसानी से अपने नाम किया। 

अमेरिकी प्रतिद्वंदी के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी ने सिर्फ 33 मिनट में जीत दर्ज की। उन्होंने लौरेन लाम को सीधे सेटों में 21-16,21-13 से पराजित किया। इस प्रतियोगिता के पहले मैच में उन्होंने तान्या हेमंत को 21-9, 21-9 से हराया था।

अंतिम आठ में सुपनिदा से भिड़ेंगी

अंतिम आठ में सिंधू का सामना सुपनिदा से होगा। थाईलैंड की सुपनिदा को इस टूर्नामेंट में छठी वरीयता दी गई है। महिला एकल के दूसरे मैच में भारत की सामिया इमाद फरूखी ने कनिका कनवाल को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई है। उन्होंने कनिका को 21-6, 21-15 से मात दी। अब अंतिम आठ में फरूखी का सामना अनुपमा उपाध्याय से होगा। अनुपमा ने स्मित तोषनिवाल को 21-12,21-19 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। 

तान्या को 27 मिनट में हराया था

इस टूर्नामेंट में सिंधू का सफर काफी आसान रहा है। इससे पहले उन्होंने मात्र 27 मिनट में जीत दर्ज कर सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया था। शीर्ष वरीय सिंधू ने हमवतन तान्या हेमंत 21-9, 21-9 से पराजित किया था। वह पिछले सप्ताह इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में बाहर हो गईं थी। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: