Sports

Australian Open 2022: सानिया मिर्जा और राजीव राम ने की धमाकेदार शुरुआत, मिश्रित युगल के दूसरे दौर में बनाई जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मेलबर्न
Published by: रोहित राज
Updated Thu, 20 Jan 2022 05:09 PM IST

सार

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने राजीव राम के साथ मिलकर गुरुवार (20 जनवरी) को सर्बिया के निकोला काचिच और एलेक्जेंद्रा क्रूनिक की जोड़ी को हरा दिया।

राजीव राम और सानिया मिर्जा
– फोटो : ऑस्ट्रेलियन ओपन

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने अमेरिका के अपने जोड़ीदार राजीव राम के साथ मिलकर गुरुवार (20 जनवरी) को सर्बिया के निकोला काचिच और एलेक्जेंद्रा क्रूनिक की जोड़ी को हरा दिया। सानिया इससे पहले बुधवार (19 जनवरी) को यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ महिला युगल में हार गई थीं।

सानिया और राजीव ने काचिच और क्रूनिक की जोड़ी को सीधे सेटों में हरा दिया। 69 मिनट तक चले इस मुकाबले को दोनों 6-3 7-6(3) से अपने नाम किया। राम इस मिश्रित युगल में डिफेंडिंग चैंपियन हैं। उन्होंने पिछले साल चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजीकोवा के साथ मिलकर खिताब पर कब्जा किया था।

सानिया मिर्जा ने युगल में किचेनोक के साथ मिली हार के बाद टेनिस से संन्यास का एलान किया था। वे 2022 सीजन के बाद पेशेवर टेनिस में नहीं दिखेंगी। सानिया युगल स्पर्धा में तीन बार ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं। उन्होंने 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत हासिल की थी। सानिया मिश्रित युगल में ऑस्ट्रेलियन ओपन (2009), फ्रेंच ओपन (2012) और यूएस ओपन (2014) जीत चुकी हैं।

दूसरी ओर, राजीव राम ने युगल स्पर्धा में ऑस्ट्रेलियन ओपन (2020), यूएस ओपन (2021) जीत चुके हैं। वहीं, मिश्रित युगल में दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (2019, 2021) जीतने में सफल रहे हैं। सानिया के अलावा भारत के रोहन बोपन्ना अभी टूर्नामेंट में बने हुए हैं। मिश्रित युगल में बोपन्ना अपने अभियान की शुरुआत शनिवार (22 जनवरी) को क्रोएशिया की दारिजा जुराक के साथ करेंगे। उनका मुकाबला यूक्रेन की ल्यूडमिला किचेनोक और आंद्रे ग्लूबेव की जोड़ी से होगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: