Sports

Australian Open Women's: सानिया-नादिया की जोड़ी पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर, एश्ले बार्ट तीसरे दौर में पहुंचीं

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मेलबर्न
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Wed, 19 Jan 2022 12:31 PM IST

सार

ऑस्ट्रेलियन ओपेन के तीसरे दिन भारत की सानिया मिर्जा और यूक्रेन की नाडिया किचेनोक की जोड़ी हारकर बाहर हो चुकी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी महिला एकल में तीसरे दौर में पहुंच गई हैं।

सानिय मिर्जा और नादिया किचेनोक
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

ऑस्ट्रेलियन में ओपेन में भारत की एकमात्र महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। महिला युगल के पहले राउंड में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। यूक्रेन की नादिया केचिनोक के साथ जोड़ी बनाने वाली सानिया को पहले मैच में के जुवान और टी जिदानसेक की जोड़ी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय और यूक्रेन की खिलाड़ी की जोड़ी ने यह मैच 4-6, 6.6-7.7 के अंतर से गंवाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी महिला एकल में तीसरे दौर में पहुंच गई हैं।

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने लूसिया ब्रोंज़ेटी को सिर्फ दो गेम में जीत हासिल की। शीर्ष वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 52 मिनट तक चले मैच में इटली की खिलाड़ी को 6-1, 6-1 से हराया। 

फिर इटली की खिलाड़ी से भिड़ेंगी बार्टी

अगले दौर में बार्टी का सामना इटली की कैमिला जॉर्जी से होगा। 30वीं वरीयता प्राप्त कैमिला ने तेरेज़ा मार्टिनकोवा को 6-2, 7-6 (2) से हराकर अपने करियर में तीसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपेन में तीसरे दौर में प्रवेश किया। इससे पहले आठवीं वरीयता प्राप्त पाउला बडोसा और दो बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने अपने दूसरे दौर के मैचों में शानदार जीत हासिल की। 2012 और 2013 में लगातार दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाली 24वीं वरीयता प्राप्त अजारेंका ने जिल टेकमैन को 6-1, 6-2 से हराया। पूर्व विश्व नंबर 1 अजारेंका 11 वीं बार मेलबर्न में तीसरे दौर में हैं, लेकिन 2016 में उनके क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के बाद पहली बार वो तीसरे दौर में पहुंची हैं।

स्पेन के बडोसा ने इटली की मार्टिना ट्रेविसन को रॉड लेवर एरिना पर एक घंटे 11 मिनट में 6-0, 6-3 से हराया। बडोसा वर्तमान में लगातार सात मैचों की जीत चुकी हैं, जिसने पिछले हफ्ते सिडनी में अपने करियर का तीसरे डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीता था। 15वीं वरीयता प्राप्त यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने फ्रांस की हार्मनी टैन को 6-3, 5-7, 5-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: