Desh

Goa Elections 2022: गोवा में कौन होगा आम आदमी पार्टी का सीएम उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल आज करेंगे एलान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पणजी
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Wed, 19 Jan 2022 12:40 AM IST

सार

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक गोवा की राजधानी पणजी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान करेंगे सीएम उम्मीदवार के नाम का एलान। 

अरविंद केजरीवाल
– फोटो : एएनआई

ख़बर सुनें

विस्तार

आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है। पंजाब में सीएम पद के उम्मीदवार के नाम का एलान करने के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार (19 जनवरी) को गोवा में पार्टी की तरफ से खड़े किए जा रहे मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी के नाम की घोषणा करेंगे। 

10 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है आप

गौरतलब है कि आप ने इसी महीने की आठ तारीख को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 10 प्रत्याशियों के नाम थे, जिनमें भाजपा के पूर्व मंत्री महादेव नाइक, अलीना सालडांगा और वकील से नेता बने अमित पालेकर जैसे नाम शामिल रहे।

इस लिस्ट के मुताबिक, पालेकर सेंट क्रूज, भाजपा से आए विश्वजीत कृष्णराव राणे पोरियम, भाजपा के पूर्व मंत्री नाइक शिरोदा, सत्यविजय नाइक वालपोई, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी से आए प्रेमानंद नानोस्कर दाबोलिम, भाजपा के पूर्व मंत्री सलदान्हा कोर्टालिम सीट से किस्मत आजमाएंगे। गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष प्रतिमा नेवीलिम, विन्जे वाइगेस बेनाउलिम, अभिजीत देसाई सेंगुएम और डोमिनिक गोंकर कोर्टोरिम से प्रत्याशी होंगे। 

गोवा के लिए लगाई है वादों की झड़ी

गोवा विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली-पानी देने के साथ 13 सूत्री एजेंडा तैयार किया है। इस एजेंडे में राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग एवं व्यापार, रोजगार, खनन और बुनियादी ढांचे के विकास को भी शामिल किया गया। अपने चुनावी एजेंडे में आप ने राज्य के लोगों को 3000 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। सके अलावा पार्टी ने जमीन का अधिकार देने का भी वादा किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: