Astrology

Sun Transit 2022: सूर्य का मीन राशि में प्रवेश, जानिए सभी 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा इसका प्रभाव

भगवान सूर्य 14 मार्च की मध्यरात्रि 12 बजकर 13 मिनट पर कुंभ राशि की यात्रा समाप्त करके मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि पर ये 14 अप्रैल की सुबह 9 बजकर 39 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सिंह राशि के स्वामी सूर्य मेष राशि में उच्चराशि गत माने गए हैं,जबकि तुला राशि इनकी नीच संज्ञक राशि है। इनके राशि परिवर्तन का पृथ्वी वासियों पर सर्वाधिक प्रभाव पड़ता है। इनके मीन राशि गोचरकाल के मध्य अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि-

राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव आपके लिए अत्यधिक भागदौड़ और खर्च वाला सिद्ध होगा। व्यर्थ विवादों से दूर रहें स्वास्थ्य विशेष करके बाई आंख से संबंधित समस्या से भी सावधान रहें। शरीर में कैल्शियम की कमी न होने दें। झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले भी आपस में सुलझा लेना समझदारी रहेगी। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे।

वृषभ राशि-

राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव बेहतरीन सफलता वाला सिद्ध होगा। आय के साधन बढ़ेंगे। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी में भी पदोन्नति तथा मान-सम्मान की वृद्धि होगी। किसी भी तरह के स्थान परिवर्तन के लिए प्रयास करना चाह रहे हों तो ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग।

मिथुन राशि-

राशि से दशम कर्म भाव में गोचर कर रहे सूर्य आपको विषम परिस्थितियों से छुटकारा दिलाएंगे। काफी दिनों से चली आ रही आपकी परेशानियों में कमी आएगी। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। किसी भी तरह की विदेशी कंपनी में सर्विस अथवा विदेशी नागरिकता के लिए प्रयास करना चाह रहे हों तो भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी।

कर्क राशि

राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित परिणामों का सामना करवाएगा। कई बार ऐसा भी लगेगा कि आपका काम होते-होते रुक जा रहा है किंतु हताश न हो अंततः आप सफल रहेंगे। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा छोटे भाइयों से मतभेद बढ़ने ना दें। न्यायिक क्षेत्रों से निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: