Entertainment

Sidharth Shukla Birthday Special: वर्ल्ड बेस्ट मॉडल से लेकर धार्मिक होने तक, जानें एक्टर के बारे में 5 रोचक बातें

सिद्धार्थ शुक्ला
– फोटो : सोशल मीडिया

छोटे पर्दे के मशहूर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने इसी साल दुनिया को अलविदा कह दिया था।  2 सितंबर 2021 को उन्हें 40 साल की उम्र में हार्ट अटैक आया था। उनकी मौत से सिर्फ पूरा परिवार ही सदमें में नहीं था, बल्कि पूरे देश में उनके फैंस इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे थे कि सिद्धार्थ अब दुनिया में नहीं हैं। सिद्धार्थ के जाने से मनोरंजन जगत को गहरा सदमा भी पहुंचा। वहीं सिद्धार्थ ने साल 2008 में ‘बाबुल का आंगन छूटे ना से’ अपने करियर की शुरूआत की थी। लेकिन उन्हें असली पहचान मिली शो बिग बॉस से। पूरा देश उनके अंदाज और सच्चाई का फैंन हो गया। यहां तक की शो के होस्ट सलमान खान भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए। आज सिद्धार्थ का जन्मदिन है और यह उनकी पहली जयंती है। इस मौके पर हर कोई उन्हें याद कर रहा है। जानिए सिद्धार्थ शुक्ला से जुड़ी कुछ रोचक बातों को।

सिद्धार्थ शुक्ला
– फोटो : सोशल मीडिया

इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे सिद्धार्थ

अपनी फिटनेस के लिए मशहूर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने इंटीरियर डिजाइनर की पढ़ाई की थी। वह ‘रचना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिजाइन’ से इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल थी। पढ़ाई खत्म होने के बाद उन्होंने एक कंपनी में जॉब भी की। हालांकि, बाद में सिद्धार्थ ने अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग को छोड़कर मॉडलिंग में में हाथ आजमाने का फैसला किया। जिसके बाद उन्होंने कभी पलटकर नहीं देखा।

सिद्धार्थ शुक्ला
– फोटो : सोशल मीडिया

बने बेस्ट मॉडल

सिद्धार्थ की मॉडलिंग के समय हर कोई उनकी पर्सनैलिटी का फैंन था। सिद्धार्थ अपनी वॉक को बेहतर बनाने के लिए अर्जुन रामपाल, जॉन अब्राहम और मिलिंद सोमन जैसे स्टार्स को फॉलो करते थे। अपनी शानदार वॉक की बदौलत सिद्धार्थ शुक्ला ने पेजेंट फैशन शो भी जीता था। उनकी रैंप वॉक से हर किसी का दिल जीत लिया था। वहीं अभिनेता ने 2005 में तुर्की में वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब जीता था।

सिद्धार्थ शुक्ला
– फोटो : सोशल मीडिया

सात अजूबों की सैर 

सिद्धार्थ शुक्ला को मॉडलिंग के दौरान ही कई मशहूर एड कंपनियों से ऑफर आने लगे थे। उन्होंने अपने पहले एड शूट के लिए विदेश में शूट किया था। सिद्धार्थ को इस प्रोजेक्ट के दौरान दुनिया के सात अजूबों की सैर करवाई गई थी, जिसे वह अपनी जिंदगी का सबसे खूबसूरत एक्सपीरियंस मानते थे।

सिद्धार्थ शुक्ला
– फोटो : सोशल मीडिया

पिता बनना चाहते थे सिद्धार्थ

सिद्धार्थ ने बिग बॉस 14 के दौरान साथी गौहर खान और हिना खान को बताया था कि वह अपने पिता के बेहद करीब थे। उन्हें अपने पिता की बहुत कमी खलती है। अपने पिता से रिश्तों के चलते ही सिद्धार्थ खुद एक एक अच्छा पिता बनना चाहते थे। उन्होंने कहा था कि जब भी वह पापा बनेंगे दुनिया के बेस्ट पापा होंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: