Tech

WhatsApp screenshot notification: चैट के समय अगर दूसरा व्यक्ति लेता है स्क्रीनशॉट, तो आपके पास आएगा नोटिफिकेशन

WhatsApp screenshot notification
– फोटो : iStock

आज के इस डिजिटल युग में प्राइवेसी एक बड़े सवाल के रूप में उभरी है। बीते कुछ सालों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें यूजर्स के प्राइवेट डाटा में सेंध लगाकर उसका गलत इस्तेमाल किया गया। इसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप समय समय पर नए फीचर्स लेकर आता रहता है, ताकि यूजर्स के प्राइवेट डाटा को सिक्योर और सुरक्षित रखा जा सके। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप प्राइवेसी से जुड़े एक खास फीचर पर काम कर रहा है। इस खास फीचर के अंतर्गत अगर दो यूजर आपस में बात कर रहे हैं और इस बीच कोई एक यूजर चैट का स्क्रीन शॉट लेता है, तो व्हाट्सएप तुरंत दूसरे यूजर को इसका नोटिफिकेशन भेजेगा। ऐसे में सामने वाले व्यक्ति को इस बारे में पता चल जाएगा। अगर ये फीचर भविष्य में रिलीज होता है, तो विश्व भर के करोड़ों लोगों को इसका काफी फायदा होने वाला है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से –

WhatsApp screenshot notification
– फोटो : Pixabay

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप ने इस फीचर पर काम पहले से शुरू कर दिया है। इस फीचर को लाने का उद्देश्य यूजर्स की प्राइवेसी को सुरक्षित रखना है। फीचर के अंतर्गत जैसे ही कोई दूसरा व्यक्ति चैट का स्क्रीनशॉट लेगा। व्हाट्सएप तुरंत इस बात की जानकारी पहले यूजर को नोटिफिकेशन के रूप में देगा। 

WhatsApp screenshot notification
– फोटो : iStock

व्हाट्सएप पर जब आपके द्वारा भेजे गए मैसेज को दूसरा यूजर रीड करता है। उस दौरान डबल ब्लू टिक, मैसेज के नीचे शो होने लगता है। वहीं इस नए फीचर के आने के बाद जैसे ही दूसरा व्यक्ति आपके मैसेज का स्क्रीनशॉट लेगा, वैसे ही मैसेज के नीचे तीन टिक शो होंगे। 

WhatsApp screenshot notification
– फोटो : iStock

हालांकि ये फीचर अभी रिलीज नहीं हुआ है। इस पर काम चल रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही इस नए फीचर पर टेस्टिंग भी शुरू हो सकती है। अगर एक बार टेस्टिंग सफल हो जाती है, तो इसे एक नए फीचर के रूप में रिलीज कर दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि इसे लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। फीचर को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा अनुमान लगाए जा रहे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: