Entertainment

Shweta Bachchan Nanda Birthday: 22 साल की उम्र में ही हो गई थी श्वेता बच्चन की शादी, इस डर की वजह से नहीं रखा बॉलीवुड में कदम

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दोनों ही बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं। अभिषेक बच्चन भी एक्टिंग की दुनिया में नाम कमा रहे हैं, लेकिन बिग बी की बेटी श्वेता बच्चन हमेशा से ही लाइम लाइट और एक्टिंग की दुनिया से दूर रही हैं। हालांकि श्वेता भले ही लाइमलाइट से दूर रहती हों लेकिन हर सेलेब्स की तरह वह भी हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। आज श्वेता बच्चन अपना 48 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। तो चलिए जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

22 साल की उम्र में हो गई था निखिल नंदा से शादी-

अमिताभ बच्चन की लाडली श्वेता बच्चन ने जब निखिल नंदा संग शादी की थी तो वह सिर्फ 22 साल की थीं। श्वेता के पति एस्कॉर्ट्स ग्रुप के मैमेजिंग एडिटर हैं। श्वेता बच्चन के दो बच्चे हैं। बेटी का नाम नव्या नवेली है और बेटे का नाम अगस्त नंदा है।

फैशन डिजाइनर हैं श्वेता बच्चन-

श्वेता इनडिपेंडेंट रहना पसंद करती हैं। उन्होंने शादी होने के बाद भी अपना करियर बनाने का फैसला किया था। वह एक फैशन डिजाइनर हैं। इसके अलावा श्वेता ने ‘पैराडाइज टॉवर’ नाम की एक किताब लिखी और और इसी के साथ उन्होंने अपना लेबल एमएक्सएस भी लॉन्च किया है।

इसलिए नहीं रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम-

अकसर यह सवाल उठता है कि माता-पिता दोनों ही हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार हैं, फिर भी आखिर श्वेता बच्चन हमेशा से फिल्मी दुनिया से क्यों दूरी बनाए रखती हैं। दरअसल वह अक्सर अपनी मां के साथ फिल्मों के सेट पर जाया करती थीं। उस समय उनके माता-पिता का शेड्यूल इतना व्यस्त होता था कि क्वालिटी टाइम नहीं बिता पाते थे, और श्वेता को यह पसंद नहीं था। इसके अलावा श्वेता बच्चन नंदा ने एक कॉलम में खुद बताया था, उस समय और स्कूल के दिनों में भी प्ले में भाग लिया करती थीं, लेकिन एक बार क्लाइमैक्स के दौरान वह अपना शॉट भूल गईं और इसके बाद उनके मन में इतना डर बैठ गया कि उन्होंने फैसला लिया कि वह कभी एक्ट्रेस नहीं बनेंगी।

  

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: