Entertainment

Power Couples 2021: मुकेश और नीता अंबानी की जोड़ी बनी अव्वल नंबर, कटरीना और विक्की ने भी बनाई जगह

मकेश-नीता अंबानी और विक्की-कटरीना
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

139 करोड़ की आबादी वाले देश में सिर्फ 1362 लोगों के बीच किए गए एक सर्वे के बाद मुंबई के विज्ञापन और फिल्म जगत में खूब चर्चा में रहने वाले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स ने इस साल के पावर कपल्स का एलान कर दिया है। एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता के साथ इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। चौंकाने वाली जोड़ी इस साल इस सूची में विक्की कौशल और कटरीना कैफ की रही है। उनकी शादी वाले दिन जारी इस सूची में ये जोड़ा नौवें नंबर पर नजर आया।

मुकेश अंबानी के साथ नीता अंबानी
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स की ये पावर कपल्स घोषित करने का सिलसिला दरअसल विज्ञापनों की दुनिया में जोड़ी के साथ विज्ञापन करने के नए चलन को भुनाने की कोशिश रही है। आमतौर पर इसमें क्रिकेट और फिल्म सितारों को ही शामिल किया जाता है, लेकिन इस बार मुकेश और नीता अंबानी की जोड़ी ने इसमें पहला नंबर पाकर चौंका दिया। कंपनी के मुताबिक सर्वे में शामिल कुल लोगों में से 94 फीसदी लोगों ने अंबानी युगल को अपना मत दिया और वह पहले नंबर पर रहे।

मुकेश और नीता अंबानी
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स ने इस साल के सर्वे में पूरे देश के सर्फ 1362 लोगों से बात की। देश की 139 करोड़ से ऊपर हो चुकी आबादी के हिसाब से ये सर्वे हालांकि कुछ नहीं है लेकिन सर्वे जारी करने वालों ने इस बारे में न तो कोई विस्तृत डाटा जारी किया है और न ही ये बताया है कि ये 1362 लोग कौन हैं? और आखिर किस तरह से वह देश की पसंद का प्रतिनिधित्व करते हैं। देश में पहली बार महिलाओँ की आबादी पुरुषों से ज्यादा हो चुकी है लेकिन इस सर्वे में सिर्फ 601 महिलाएं शामिल रहीं जबकि पुरुषों की संख्या 761 है।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

एड गुरु प्रभाकर शुक्ल मानते हैं कि इस तरह के सर्वे सिर्फ बड़ी कॉरपोरेट कंपनियों की मार्केटिंग टीम की लिए बनाया गया एक शिगूफा भर है। इसका बाजार से कोई खास लेना देना नहीं है। वह मानते हैं कि देश के सबसे लोकप्रिय पावर कपल में अब भी अमिताभ बच्चन व जया बच्चन, अक्षय कुमार व ट्विंकल खन्ना और शाहरुख खान व गौरी खान शीर्ष पर हैं।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

हालांकि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स की ताजा लिस्ट में इनमें से कोई भी पहले तीन स्थानों पर नहीं है। मुकेश और नीता अंबानी के इस लिस्ट में अव्वल नंबर रहने के बाद दूसरे नंबर रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण का नाम बताया जाता है। जबकि तीसरे नंबर पर इस सर्वे एजेंसी ने विराट कोहली को रखा है। विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू हालांकि हाल के मैचों में उनके प्रदर्शन के हिसाब से काफी गिर चुकी है, और अनुष्का ने भी तीन साल से कोई फिल्म नहीं की है, लेकिन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स दोनों को तीसरे नंबर का पावर कपल फिर भी मानता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: