Business

Paytm IPO: आने वाला है साल का सबसे बड़ा आईपीओ, निवेश करके आप हो सकते हैं मालामाल

Paytm IPO: आने वाला है साल का सबसे बड़ा आईपीओ, निवेश करके आप हो सकते हैं मालामाल

Paytm IPO
– फोटो : pixabay

इस साल को IPO’s का साल कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इस वर्ष कई बड़ी बड़ी कंपनियों के IPO’s लॉन्च हुए हैं और होने को हें। अभी कुछ महीनों पहले ही जोमैटो का IPO आया था, जिसमें निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा हुआ। वहीं अब अगले महीने नवंबर के शुरुआती दौर में पेटीएम भी अपना IPO लॉन्च करने जा रहा है। बता दें कि शेयर बाजार को रेग्युलेट करने वाली संस्था सेबी ने पेटीएम IPO को मंजूरी दे दी है। ये IPO देश में 8 नवंबर को लॉन्च होगा। इस IPO को अब तक का देश का सबसे बड़ा आईपीओ कहा जा रहा है। कई निवेशक लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे। वहीं इसके लॉन्च होने की तारीख निश्चित होने के बाद कई लोग इसमें निवेश करने की योजना बना रहे हैं। पेटीएम आईपीओ में  निवेश करके आप एक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं पेटीएम आईपीओ के बारे में –

Paytm IPO
– फोटो : pixabay

पेटीएम का ये IPO 18,300 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अगर पेटीएम 18,300 करोड़ के आईपीओ के लक्ष्य को प्राप्त करता है, तो ये साल 2013 में कोल इंडिया द्वारा जुटाए गए 15,000 करोड़ के मार्क को भी पीछे छोड़ देगा। ऐसे में सबकी नजरें इस पर टिकी हुई हैं। 

Paytm IPO
– फोटो : pixabay

पेटीएम के इस इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग को लेकर निवेशक काफी उत्सुक दिख रहे हैं। वे इस आईपीओ के जरिए एक बड़ी कमाई करने का प्लान बना रहे हैं।

Paytm IPO
– फोटो : pixabay

हाल ही में आए पारस डिफेंस के आईपीओ से निवेशकों को खूब सारा लाफ अर्जित हुआ था। वहीं पेटीएम का आईपीओ 8 नवंबर को लॉन्च हो रहा है, जिसकी बिडिंग डेट 8 नवंबर से 10 नवंबर के बीच होगी। अब देखना होगा कि पेटीएम का IPO निवेशकों को कितना फायदा पहुंचाता है?

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: