Sports

स्विस शतरंज: ग्रैंडमास्टर शशिकिरण की जीत, हरिकृष्णा की लगातार दूसरी हार

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, रीगा
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sat, 30 Oct 2021 12:35 AM IST

सार

फिडे ग्रैंड स्विस शतरंज टूर्नामेंट में शशिकिरण और आर प्रज्ञानानंदा जीत दर्ज करने में सफल रहे, लेकिन पी हरिकृष्णा को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। 
 

फिडे ग्रैंड स्विस शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में शशिकिरण और आर प्रज्ञानानंदा की जीत हुई है।
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय खिलाड़ियों को फिडे ग्रैंड स्विस शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में मिश्रित सफलता मिली तथा के शशिकिरण और आर प्रज्ञानानंदा जहां जीत दर्ज करने में सफल रहे वहीं पी हरिकृष्णा को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी।

अनुभवी ग्रैंडमास्टर के शशिकिरण ने दूसरे दौर में उज्बेकिस्तान के शम्सुद्दीन वाखिदोव को हराया, जबकि किशोर खिलाड़ी आर प्रज्ञानानंदा ने हमवतन बी अधिबान पर 55 चाल में जीत हासिल की। शशिकिरण और प्रज्ञानानंदा दोनों के दो दौर के बाद समान 1.5 अंक हैं जबकि फ्रांस के प्रतिभाशाली अलीरेजा फिरोजा सहित तीन खिलाड़ी दो अंक के साथ शीर्ष पर हैं। हालांकि 10 भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा को दूसरे दौर में रूस के अलेक्सी द्रीव से हार का सामना करना पड़ा। वह टूर्नामेंट के शुरू में भी व्लादीस्लाव कोवालेव से हार गए थे। 

निहाल ने नंबर दो कारुआना के साथ ड्रॉ खेला

निहाल सरीन ने शीर्ष बोर्ड पर विश्व के नंबर दो फैबियानो कारुआना को ड्रॉ पर रोका। उन्होंने पहले दौर में किरील जिर्योगीव पर जीत हासिल की थी। डी गुकेश के दो दौर के बाद 1.5 अंक हैं। उन्होंने दूसरे दौर में ईरान के परम मघसूदलू के साथ ड्रॉ खेलने से पहले शुरुआती दौर में एंटेनिया रोकोतोमाहारो को हराया था। 

महिला वर्ग में डी हरिका ने हमवतन दिव्या देशमुख से अंक बांटे। उन्होंने पहले दौर में नतालिया बुक्सा को हराया था। दूसरे दौर में जीत हासिल करने वाली भारतीय महिला पद्मिनी राउत थी। उन्होंने स्वीडन की अनुभवी पिया क्रैमलिंग को हराया। वह शुरुआती बाजी में चीन की झू जिनर से हार गई थी। प्रज्ञानानंदा की बहन आर वैशाली दूसरे दौर में जॉर्जिया की नीनो बत्सियाशविली से हार गई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: