Sports

आईओए चुनाव: अध्यक्ष बत्रा ने 19 दिसंबर को बंगलूरू में प्रस्तावित किया चुनाव, महासचिव ने बुलाई कार्यकारिणी बैठक

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sat, 30 Oct 2021 01:25 AM IST

सार

आईओए में चुनाव से पहले घमासान चरम पर है। अध्यक्ष बत्रा ने 19 दिसंबर को बंगलूरू में आईओए चुनाव प्रस्तावित किया है। इसके बाद महासचिव ने कार्यकारिणी की बैठक बुला ली है। 

 

आईओए

ख़बर सुनें

विस्तार

अध्यक्ष नरेंदर बत्रा ने भारतीय ओलंपिक संघ का चुनाव 19 दिसंबर को बंगलूरू में प्रस्तावित कर दिया है। इसके साथ आईओए में चुनाव से पहले घमासान अपने चरम पर पहुंच गया है। बत्रा ने प्रस्तावित चुनाव की तिथि और चुनाव आयोग पर मुहर लगाने के लिए कार्यकारिणी सदस्यों को सात दिनों के अंदर अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। वहीं महासचिव राजीव मेहता ने भी एक नवंबर को बैठक बुला ली है।

सभी सदस्यों को लिखा गया पत्र

बत्रा की ओर से बृहस्पतिवार को आईओए सदस्यों को पत्र लिखा गया है कि उन्हें 19 चुने गए कार्यकारिणी सदस्यों ने आईओए में चल रहे गतिरोध पर पत्र लिखकर चिंता जताई है। इन सदस्यों ने उनसे कहा है कि आईओए संविधान के अनुसार वह अपनी शक्तियों को प्रयोग कर चुनाव की घोषणा के लिए विशेष आमसभा की बैठक बुलाएं। इसके बाद उन्होंने 19 दिसंबर को बंगलूरू में चुनाव प्रस्ताव कर चुनाव आयोग सदस्यों के नाम भी प्रस्तावित किए हैं। 

वहीं 2021-25 के आईओए चुनाव में अध्यक्ष पद पर ताल ठोकने जा रहे महासचिव राजीव मेहता ने भी बैठक बुलाई है। मेहता गुट का मानना है कि चुनाव आयोग की घोषणा कार्यकारिणी में होनी चाहिए। इसी को ध्यान में रखकर बैठक बुलाई गई है।

टकराव की स्थिति बनी

अध्यक्ष की ओर से चुनाव की तिथि प्रस्ताव करना और महासचिव की ओर से बैठक बुलाए जाने के चलते टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। काफी समय से दोनों के बीच आपसी तालमेल नहीं बन रहा है। चुनाव से पहले आईओए में जिस तरह के हालात बन गए हैं। उससे यह तय है कि आईओए चुनाव का मामला अदालती लड़ाई में फंसने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक कई सदस्य अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिए तैयार बैठे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: