Astrology

Horoscope Today 20 January 2022: इन पांच राशि के लोगों को शुभ सूचना मिलने के संकेत, पढ़ें दैनिक राशिफल

Horoscope Today 19 January 2022: नौकरी और बिजनेस करने वाले इन चार राशि के लोगों मिलेगी कामयाबी, पढ़ें दैनिक राशिफल

dainik rashifal
– फोटो : अमर उजाला

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज आपको शासन सत्ता का भी भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन आज आपको व्यापार में लेन-देन करने से पहले सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो बाद में इसके लिए आपको पछताना पड़ सकता है। छोटे व्यापारियों को भी मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला लंबे समय से विवादित चल रहा है, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है, जिसके कारण आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। सायंकाल के समय आज आप अपने घर किसी पूजा-पाठ आदि का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें आपके कुछ परिजन भी आमंत्रित होंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए बेहतर रहने वाला है। शिक्षा में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण फूले नहीं समाएंगे, लेकिन आज आपका अपने किसी मित्र से वाद-विवाद पनपे, तो आपको उसमें वाणी की मधुरता को नहीं खोना है। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने सीनियर से शाबासी मिल सकती है, क्योंकि उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। आज विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। आज यदि आपको व्यापार में कोई निर्णय लेना पड़े, तो अपने बुद्धि व विवेक से ही ले तो बेहतर रहेगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज यदि आपके व्यापार में कोई विरोध की स्थिति भी उत्पन्न हो, तो आपको उसमें संयम रखना बेहतर रहेगा, तभी आप अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। यदि आज आप किसी नई संपत्ति को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो वह भी आज आपको आसानी से प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को आज अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर रखनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए आज बेहतर अवसर आ सकते हैं, जिन्हें परिवार के सदस्यों द्वारा मंजूरी भी तुरंत दी जा सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट लेकर आएगा, क्योंकि यदि आपको पहले से कोई रोग है, तो आज वह भी फिर से उभर सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और आपका कार्य क्षेत्र में मन भी नहीं लगेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर्ण मात्रा में मिलता दिख रहा है। आज आपको अपनी बहन के विवाह की चिंता सताती है, जिसके कारण भी आप थोड़ा परेशान रहेंगे। यदि आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, तो उसमें आपको लोगों का भरपूर प्यार मिलेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: