Sports

Dope Case: टोक्यो ओलंपिक में खेलने गया नामी थ्रोअर डोप में फंसा, साई ने राष्ट्रीय शिविर से किया बाहर

हेमंत रस्तोगी, डिजिटल ब्यूरो, नई दिल्ली
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Wed, 19 Jan 2022 11:02 AM IST

सार

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद इस एथलीट के ऊपर नाडा ने अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं साई ने इस एथलीट को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम और फेडरेशन ने एनआईएस पटियाला में चल रहे राष्ट्रीय शिविर से बाहर कर दिया है।

डोप टेस्ट

ख़बर सुनें

विस्तार

टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधत्व करने वाला एक नामी एथलीट डोप में फंस गया है। नाडा ने इस एथलीट पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं साई ने इस एथलीट को एथलेटिक फेडरेशन (एएफआई) की संस्तुति पर एशियाई खेलों की तैयारी के लिए टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) और फेडरेशन ने एनआईएस पटियाला में चल रहे राष्ट्रीय शिविर से बाहर कर दिया है।

सैंपल में मिला है स्टेरायड

सूत्रों की मानें तो एथलीट के सैंपल में स्टेरायड पाया गया है। नाडा की ओर से इस एथलीट का मूत्र सैंपल अक्तूबर माह में आउट ऑफ कंपटीशन एनआईएस पटियाला में लिया गया था। उस वक्त यह एथलीट शिविर में शामिल था। यह एथलीट थ्रो इवेंट से संबंधित है और जेवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की तरह इन्हें भी भविष्य के पदक के दावेदारों में माना जा रहा था।

एशियाई चैंपियनशिप में जीता था रजत

इस एथलीट ने ढाई साल पहले एशियाई चैंपियनशिप में रजत जीता था। उसके बाद से उन्हें टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए टॉप्स में शामिल कर लिया गया। वह टोक्यो जाने से पहले एनआईएस पटियाला में लगातार तैयारियां कर रहे थे। नीरज चोपड़ा का टोक्यो में स्वर्ण पदक आने के बाद इस एथलीट का डोप में फंसना एथलेटिक फेडरेशन के थ्रो कार्यक्रम के लिए बड़ा झटका है। इस एथलीट से पहले एक और उभरती हुई स्प्रिंटर तरनजीत कौर कुछ दिन पूर्व स्टेरायड के लिए डोप में फंस गई थीं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: