Entertainment

Gehraiyaan: लव ट्राएंगल पर बनी इन फिल्मों ने जीता दर्शकों का दिल, अब दीपिका की फिल्म 'गहराइयां' पर टिकीं निगाहें

हमारे बॉलीवुड के दर्शक हमेशा से हीं ट्रॉयंगल लव स्टोरी को अहमियत देते हैं। ज्यादातर ट्राएंगल लव स्टोरी पर बनी फिल्में हिट ही होती है। दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे और धैर्य करवा-स्टारर गहराइयां 11 फरवरी को रिलीज होने जा रही है। फिल्म की कहानी एक रिलेशनशिप ड्रामा है, जो कॉम्प्लेक्स मॉडर्न रिलेशनशिप्स की कहानी बयां करती है। इस फिल्म की रिलीज से पहले हम आपको बॉलीवुड की पांच रिलेशनशिप ड्रामा पर बनी मूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें लव ट्राएंगल देखने को मिला।

सिलसिला

शायद इस तरह के रिश्तों को दिखाने वाली सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक है सिलसिला। स्वर्गीय यश चोपड़ा द्वारा बनाई गई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रेखा, जया बच्चन, संजीव कुमार और शशि कपूर ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थीं। साल 1981 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमिताभ का रेखा के साथ अफेयर दिखाया गया था, जबकि अमिताभ की शादी को 7 साल हो चुके हैं।

अर्थ 

महेश भट्ट द्वारा निर्देशित यह फिल्म, सिलसिला के एक साल बाद रिलीज हुई थी। इसमें कुलभूषण खरबंदा और शबाना आजमी ने मुख्य मूमिका निभाई थी और स्मिता पाटिल और राज किरण ने सहायक किरदारों के तौर पर काम किया था। कहा जाता है कि यह फिल्म आंशिक रूप से परवीन बाबी के साथ महेश भट्ट के अफेयर से प्रेरित थी। इस फिल्म में इंदर, एक महत्वाकांक्षी निर्देशक, एक सफल अभिनेत्री कविता के साथ रिश्ते में होता है, जो अपनी पत्नी पूजा को छोड़ देता है। पूजा अपने पति की बेवफाई के बाद अपने अस्तित्व को खोजने निकल पड़ती है। 

अस्तित्व 

महेश मांजरेकर निर्देशित यह फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में तब्बू और सचिन खेडेकर मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म अपने समय के प्रचलन से काफी आगे थी। इसकी कहानी में श्रीकांत पंडित अपनी पत्नी अदिति के साथ किराए के मकान में संघर्षरत जीवन व्यतीत कर रहे हैं। व्यस्त रहने के कारण श्रीकांत अदिति को पर्याप्त प्यार और स्नेह नहीं दे पाता है, जिसकी वजह से वह अपने संगीत शिक्षक के साथ अफेयर कर बैठती है।

गाइ़ड

गाइड, विजय आनंद द्वारा निर्देशित और देव आनंद द्वारा निर्मित 1965 की भारतीय हिंदी भाषा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में वहीदा रहमान और देव आनंद ने मुख्य भूमिका निभाई थी। एक पर्यटक गाइड एक दुखी विवाहित महिला से मिलता है जो नृत्य करना चाहती है। उसकी प्रेरणा से वह एक सफल नर्तकी बन जाती है लेकिन सफलता आदमी के दिमाग को भ्रष्ट कर देती है। गाइड उस समय की बहुत ही सफल फिल्म थी। इसमें देव आनंद और वहीदा रहमान के बीच दिखाए गए प्यार को लोगों ने खूब पसंद किया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: