Entertainment

Bollywood: इन अभिनेत्रियों ने अपनी पहली फिल्म में खुद नहीं बोले थे डायलॉग्स, इस एक्ट्रेस के लिए तो रेखा ने की थी डबिंग

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार मौजूद हैं, जो अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ इन कलाकारों की आवाज और डायलॉग बोलने का अंदाज भी फैंस को काफी पसंद आता है। इंडस्ट्री में आज ऐसे कई सितारे मौजूद हैं, जो अपने चेहरे के साथ-साथ अपनी आवाज के लिए भी जाने जाते हैं। लेकिन बॉलीवुड में कई मशहूर अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म में अपने डायलॉग्स खुद नहीं बोले थे। दरअसल, इन अभिनेत्रियों की डेब्यू फिल्म में डायलॉग्स के लिए डबिंग आर्टिस्ट की मदद ली गई थी। आइए जानते हैं बॉलीवुड के ऐसी ही कुछ मशहूर अदाकाराओं के बारे में-

 

श्रीदेवी

बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी ने साल 1979 में रिलीज हुई फ़िल्म सोलवा सावन से हिंदी सिनेमा जगत में कदम रखा था। लेकिन अपने शुरुआती दिनों में हिंदी ठीक से ना आने की वजह से श्रीदेवी की फिल्मों में नाज द्वारा डबिंग की जाती थी। जबकि अभिनेत्री की फिल्म आखिरी रास्ता में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रेखा ने अपनी आवाज दी थी।

बिपाशा बसु

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा बिपाशा बसु ने साल 2001 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। अभिनेत्री ने अपनी पहली फिल्म अजनबी के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी हासिल किया था। लेकिन इस फिल्म में अभिनेत्री के डायलॉग किसी और ने बोले थे।

जैकलीन फर्नांडिस

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस भी इस सूची में शामिल हैं। साल 2009 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली जैकलीन की पहली फिल्म अलादीन में उनकी आवाज नहीं थी। इसके अलावा जैकलीन की फिल्म मर्डर 2 और हाउसफुल 2 में भी उनके डायलॉग्स डब किए गए हैं।

 

कटरीना कैफ

बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ आज इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार हैं। लेकिन आज भी अक्सर हिंदी बोलने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। यही वजह है कि उनकी पहली फिल्म मैंने प्यार क्यों किया में उनके डायलॉग की डबिंग की गई थी।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल दीपिका पादुकोण  के लिए भी पहली फिल्म में डब आर्टिस्ट का इस्तेमाल किया गया था। अपनी आवाज और बेहतरीन डायलॉग डिलीवरी से लोगों का दिल जीतने वाली दीपिका की पहली फिल्म ओम शांति ओम में कुछ जगहों पर उनकी आवाज को अच्छा बनाने के लिए डबिंग की गई थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

10
videsh

Russia Ukraine War: यूक्रेन को नो फ्लाई जोन घोषित करने से नाटो का इंकार, जेलेंस्की बोले- रूस को बमबारी का दिया ग्रीन सिग्नल

To Top
%d bloggers like this: