Astrology

Surya Gochar: ग्रहों के राजा सूर्य कर रहे हैं मीन राशि में प्रवेश, इन राशियों का होगा भाग्योदय

Surya Gochar: ग्रहों के राजा सूर्य कर रहे हैं मीन राशि में प्रवेश, इन राशियों का होगा भाग्योदय

Surya Gochar: सूर्य देव ऊर्जा के स्तोत्र है। सूरज को नियमित अर्घ्य देने से सेहत और सुख की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को ग्रहों का राजा माना गया है। इसे आत्मा का कारक भी कहा जाता है। सूर्य देव का किसी राशि में गोचर करना काफी अहम माना गया है। सूर्य ग्रह जहां तुला राशि में यह नीच के होते हैं वहीं मेष राशि में इसे उच्च का माना गया है। सूर्य का प्रभाव राशि में मौजूद अन्य ग्रह की शक्तियों को कम कर देता है। अब सूर्य देव राशि परिवर्तन करने वाले हैं। ग्रहों का राजा सूर्य जल तत्व की राशि मीन में प्रवेश करने जा रहा है। सूर्य ग्रह 15 मार्च को दोपहर 12: 31 मिनट पर मई राशि में प्रवेश करेगा और 14 अप्रैल को प्रातः 8: 56 मिनट पर मीन राशि से निकालकर मेष राशि में गोचर करेंगे। वैसे तो सूर्य का मीन राशि में गोचर सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालेगा। आइए जानते हैं सूर्य गृह के राशि परिवर्तन का किन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष राशि: मेष राशि के लिए सूर्य पंचम भाव का स्वामी है और इस दौरान सूर्य बारहवें भाव से गोचर करेगा। जो छात्र विदेशी कॉलेजों में प्रवेश लेना चाहते हैं उनके लिए यह समय अच्छा है। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की योजना बना रहे हैं, उन्हें सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को अपने काम पर अच्छी पकड़ होगी। आप अपने शत्रुओं और विरोधियों पर भी विजय प्राप्त करेंगे। यदि आप अपनी नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है क्योंकि आप अच्छे अवसरों मिलेंगे। इस अवधि के दौरान किसी भी प्रकार के बड़े निवेश की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि आपको हानि हो सकती है।  

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लिए सूर्य चतुर्थ भाव का स्वामी है और इस गोचर काल में सूर्य वृष राशि के लाभ स्थान यानी एकादश भाव से गोचर करेगा। आर्थिक दृष्टि से यह समय लाभकारी रहेगा। आप एक से अधिक स्रोतों से कमाई कर सकते हैं, अप्रत्याशित स्रोतों से अचानक लाभ होने की भी संभावना है। इसके अलावा आप कुछ पुरानी भूली हुई चीजों या अटकी हुई चीजों से भी कमा सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश करने से अच्छा लाभ होगा। यह अवधि शैक्षणिक छात्रों के लिए पारिवारिक व्यवसाय में हैं उनके लिए अच्छा समय रहेगा क्योंकि वे अच्छा मुनाफा कमाएंगे और उनकी रणनीति और नई योजनाएं उनके लाभ के लिए काम करेंगी। साथ ही प्रॉपर्टी डीलर और रियल एस्टेट एजेंट अच्छे सौदे करेंगे जिससे उन्हें अच्छा लाभ होगा।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए, सूर्य तीसरे घर पर शासन करता है और यह उनके करियर स्थान यानी दशम भाव से गोचर करेगा। यह अवधि आपके प्रयासों के प्रति आपकी कड़ी मेहनत और गतिशील दृष्टिकोण के सफल परिणाम लेकर आएगी। कार्यस्थल में आपकी पकड़ अच्छी होगी। आप अपने कार्यों को समय पर अच्छी तरह से पूरा करने में सक्षम होंगे और आपका संगठनात्मक कौशल सराहनीय रहेगा। जो लोग सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें इस अवधि में अपनी किस्मत आजमानी चाहिए क्योंकि इंटरव्यू में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। 

कर्क राशि: धन के दूसरे भाव का स्वामी सूर्य कर्क राशि के नवम भाव से गोचर करेगा। सूर्य की यह स्थिति शुभ है और यह धन के साथ-साथ सौभाग्य भी लाता है। पेशेवर मोर्चे पर यह समय आपकी प्रतिस्पर्धी ताकत को बढ़ाएगा। जो लोग व्यवसाय में हैं, विशेष रूप से पारिवारिक व्यवसाय में, उन्हें सफलता मिलेगी। यदि आप नई रणनीतियों की शुरूआत कर रहे हैं तो यह समय अनुकूल है, क्योंकि आपकी किस्मत आपकी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में आपका साथ देगी। इस अवधि के दौरान लंबे समय की परियोजनाओं में निवेश करेंगे।  व्यक्तिगत मोर्चे पर यह अवधि पूरक रहेगी क्योंकि आपको अपने प्रयासों में अपने परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: