Entertainment

Birthday Special: रेखा को बताया था ‘टाइम पास’, हेमा संग शादी करने पहुंचे थे मंदिर, कुछ ऐसी रही थी जितेंद्र की लव लाइफ

बॉलीवुड इंडस्ट्री के पहले चॉकलेट बॉय यानी अभिनेता जितेंद्र आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 7 अप्रैल 1942 को अमृतसर में हुआ था। जितेंद्र बॉलीवुड के ‘जंपिंग जैक’ हैं। उन्होंने 1960 से लेकर 90 के दशक में कई शानदार फिल्में दीं। उन्होंने अपने पूरे करियर में लगभग 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उनकी लगभग 121 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है। फिल्मों के इस नंबर से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि जितेंद्र का करियर काफी शानदार रहा है।

 

जितेंद्र अपने शानदार काम के साथ-साथ पर्सनल लाइफ की वजह से भी चर्चाओं में रहते थे। अभिनेता ने साल 1974 में शोभा कपूर से शादी की। लेकिन उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है। दावा है कि उन्होंने कई अभिनेत्रियों को डेट किया है। आइए आपको जितेंद्र के जन्मदिन पर उनके अफेयर्स के बारे में बताते हैं।

रेखा

रेखा और जितेंद्र ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। दोनों की जोड़ी को फैंस खूब पसंद करते थे। दावा है कि रेखा और जितेंद्र के बीच फिल्म ‘एक बेचारा’ की शूटिंग के दौरान नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। हालांकि, उन दिनों जितेंद्र शोभा कपूर को डेट कर रहे हैं। रेखा की वजह से जितेंद्र को कई फिल्में भी मिलीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जितेंद्र ने एक फिल्म में जूनियर आर्टिस्ट के सामने रेखा को ‘टाइम पास’ बताया था, जिसके बाद ही रेखा ने जितेंद्र से सारे रिश्ते खत्म कर लिए थे।

हेमा मालिनी

जितेंद्र की जिंदगी में इसके बाद हेमा मालिनी ने एंट्री की। दोनों का प्यार इस तरह परवान चढ़ा था कि दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया था। दावा है कि हेमा और जितेंद्र शादी करने के लिए मद्रास के एक मंदिर में पहुंच गए थे। लेकिन धर्मेंद्र ने ऐसा होने नहीं दिया। हेमा और जितेंद्र की शादी की जगह पर धर्मेंद्र शोभा कपूर को लेकर पहुंच गए थे, जिसके बाद ही हेमा और जितेंद्र का रिश्ता खत्म हुआ। हेमा ने इस शादी को करने से मना कर दिया था।

श्रीदेवी

हेमा मालिनी के बाद जितेंद्र का नाम श्रीदेवी के साथ जुड़ा। दोनों ने एक साथ ‘हिम्मतवाला’, ‘जानी दोस्त’, ‘जस्टिस चौधरी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। दावा है कि साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र और श्रीदेवी के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। उन दिनों दोनों के रिलेशनशिप की खबरें बॉलीवुड गलियारों में छाई रहती थीं। उस वक्त तक जितेंद्र शोभा कपूर से शादी कर चुके थे, जिस वजह शोभा कपूर भी इन खबरों की वजह से परेशान रहती थीं। दावा है कि एक बार शोभा ने श्रीदेवी को खाने पर बुलाया था। दोनों की इस मुलाकात के बाद श्रीदेवी ने जितेंद्र से सारे रिश्ते तोड़ दिए थे।

जयाप्रदा

जितेंद्र का नाम जयाप्रदा के साथ भी जुड़ा था। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जितेंद्र और जयाप्रदा का रिश्ता काफी खास था। दोनों ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर अलग हो गए। दोनों ने ‘स्वर्ग से सुंदर’, ‘संजोग’, ‘लोक परलोक’, ‘ऐसा प्यार कहां’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया है।  

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

11
videsh

यूक्रेन संकट : यूएनएचआरसी से रूस के निलंबन पर आज मतदान, नई पाबंदियों के बाद लगातार बमबारी से मैरियूपोल और खारकीव शहर तबाह

To Top
%d bloggers like this: