Entertainment

Birthday Special: आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे पिता, मां के सामने फूट-फूट कर रोती थीं निम्रत कौर

‘लंचबॉक्स’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी फिल्मों मे अपनी अदाकारी से जनता का दिल जीतने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री निम्रत कौर का आज जन्मदिन है। निम्रत कौर का जन्म 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिलानी में हुआ था। उनके पिता आर्मी में थे और साल 1994 में आतंकवादियों से एक मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। अपने संघर्ष के दिनों में निम्रत कौर अक्सर मां से बात करते हुए फूट-फूट कर रोने लगती थीं। फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना उनके लिए आसान नहीं था, लेकिन अपनी अदाकारी के बल पर उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली है।

निमरत ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही वह दिल्ली के लोकल थिएटर से एक्टिंग करने लगी थीं और पढ़ाई खत्म होने के बाद मुंबई आ गईं। उन्होंने बतौर थिएटर आर्टिस्ट कई नाटक भी किए। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत प्रिंट मॉडल के रूप में की। फिल्मों में आने से पहले निम्रत ने कई विज्ञापन और एल्बम में काम किया था।

उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक अंग्रेजी फिल्म ‘वन विद द किंग’ से की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपना कदम निर्देशक अनुराग कश्यप की 2012 में आई फिल्म ‘पेडलर’ से रखा। इसके बाद जब कौर ने कैडबरी डेयरी मिल्क का विज्ञापन किया, तो वह सबकी नजरों में आ गईं। इसके बाद उन्होंने इमरान खान के साथ ‘लंचबॉक्स’ में काम किया, जिसमें उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया। वहीं, निम्रत ने एक वेब सीरीज ‘द टेस्ट केस’ में भी कैप्टन शिखा शर्मा का किरदार निभाया था। 2020 में निम्रत अमेरिकन वेब सीरीज ‘होमलैंड’ में भी नजर आईं।

अपनी एक्टिंग के अलावा कौर इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री से अफेयर को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं। इन खबरों के आने के बाद निम्रत काफी परेशान भी हुईं। दोनों की तस्वीरें सामने आई थीं, जिसके बाद यह अफवाह फैल गई। हालांकि, दोनों में से किसी की ओर से भी इस पर कोई बयान नहीं आया तो मामला रफा-दफा हो गया था। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही निम्रत ने मुंबई में अपने दोस्तों के साथ अपने जन्मदिन मनाया किया था। वह अपने जन्मदिन के मौके पर मुंबई में नहीं होने वाली थो, तो उन्होंने पहले ही अपनी करीबी दोस्तों के साथ जश्न मना लिया।

निम्रत के वर्कफ्रंट की तो वह पांच साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं और अभिषेक बच्चन और यामी गौतम के साथ फिल्म ‘दसवीं’ में नजर आएंगी। अभिनेत्री दसवीं की शूटिंग से समय निकालकर फिलहाल नोएडा में अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: