Sports

Australian Open Women's: ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़ा उलटफेर, यूएस ओपन की रनरअप लीला पहले राउंड से बाहर, क्वितोवा भी हारीं

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मेलबर्न
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Tue, 18 Jan 2022 11:01 AM IST

सार

20वीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को भी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें सिर्सटीया ने 6-2, 6-2 से हरा दिया। इसके अलावा पूर्व चैंपियन सिमोना हालेप, इगा स्वीटेक, गैबरिन मुगुरुजा, एलिस मर्टेंस दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।

सिमोना हालेप और पेत्रा क्वितोवा
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स के पहले राउंड में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। यूएस ओपन 2021 के फाइनल में पहुंचने वाली लीला फर्नांडीज पहले दौर से बाहर हो गई हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया की गैरवरीय इंग्लिस ने 6-4, 6-2 से हरा दिया है। 

लीला फर्नांडीज (दाएं)

इसके अलावा 20वीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को भी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें सिर्सटीया ने 6-2, 6-2 से हरा दिया। इसके अलावा पूर्व चैंपियन सिमोना हालेप, इगा स्वीटेक, गैबरिन मुगुरुजा, एलिस मर्टेंस दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।

14वीं वरीयता प्राप्त हालेप ने मगदालेना फ्रेक को 6-4, 6-3 से हरा दिया। हालेप ने एकतरफा अंदाज में मैज अपने नाम किया। सातवीं वरीयता प्राप्त इगा स्वीटेक ने भी बेहतरीन खेल दिखाया और अपनी प्रतिद्वंदी हैरी डार्ट को लगातार सेट में 6-3, 6-0 से हरा दिया। 

एनेत कोंतावेत

छठी वरीयता प्राप्त एनेत कोंतावेत ने सिनियाकोवा को 6-2, 6-3 से हरा दिया। वहीं, पूर्व चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त गैबरिन मुगुरुजा ने क्लारा बुरेई को 6-3, 6-4 से हराया। 19वीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टेंस ने वेरा ज्वोनारेवा को 6-4, 7-5 से शिकस्त दी। 

10वीं वरीयता प्राप्त पवलियुचेनकोवा ने गैर वरीय एना बोदार को 6-2, 6-1 से हराया। विलियम्स बहनें सेरेना और वीनस यह टूर्नामेंट नहीं खेल रही हैं। इस वजह से आयोजकों को झटका लगा था। 

मुगुरुजा

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: