Desh

महाराष्ट्र : सरकार ने कोर्ट से कहा- फोन टैपिंग मामले में गवाह हैं भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस

पीटीआई, मुंबई
Published by: Kuldeep Singh
Updated Sat, 25 Dec 2021 11:51 PM IST

सार

महाराष्ट्र राज्य सरकार की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक अजय मिसर ने शनिवार को घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हां, भाजपा के वरिष्ठ नेता फडणवीस अवैध फोन टैपिंग के मामले में गवाह हैं। उनका बयान कानून के अनुसार दर्ज किया जाएगा।

देवेंद्र फडणवीस, नेता भाजपा
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

महाराष्ट्र सरकार ने यहां एस्प्लेनेड अदालत को बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस अवैध फोन टैपिंग के मामले में एक गवाह हैं। कथित तौर पर फोन टैपिंग तब हुई जब शुक्ला ने महाराष्ट्र खुफिया विभाग का नेतृत्व किया। राज्य की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक अजय मिसर ने शनिवार को घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हां, फडणवीस मामले में गवाह हैं। उनका बयान कानून के अनुसार दर्ज किया जाएगा।

गोपनीय दस्तावेजों के लीक के लिए की थी एफआईआर दर्ज

मुंबई के बीकेसी साइबर पुलिस स्टेशन ने महाराष्ट्र खुफिया विभाग की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत फोन की कथित अवैध टैपिंग और कुछ गोपनीय दस्तावेजों के लीक के लिए एफआईआर दर्ज की थी।

 

शिकायत के अनुसार, यह फोन टैपिंग तब हुई जब शुक्ला ने महाराष्ट्र खुफिया विभाग का नेतृत्व किया। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने पुलिस तबादलों में भ्रष्टाचार के बारे में शुक्ला द्वारा तत्कालीन पुलिस महानिदेशक को कथित रूप से लिखे गए एक पत्र का हवाला दिया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: