Entertainment

मनी लॉन्ड्रिंग केस: जैकलीन फर्नांडीस को तोहफे मिला था मिनी चॉपर, जानें फिर अभिनेत्री ने क्या किया?

जैकलीन फर्नांडिस, सुकेश चंद्रशेखर
– फोटो : सोशल मीडिया

जैकलीन फर्नांडीस मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुश्किलों से घिरी हुई नजर आ रही हैं। ईडी लगातार इस केस में उनसे पूछताछ कर रही हैं। आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीस का भरोसा जीतने के लिए उन्हें करोड़ों के गिफ्ट्स दिए। ईडी ने इस बात का खुलासा अपनी चार्जशीट में किया। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीस को न सिर्फ कीमती तोहफे दिए बल्कि उन्हें एक मिनी चॉपर भी गिफ्ट किया था। लेकिन अभिनेत्री ने आरोपी सुकेश चंद्रशेखर द्वारा गिफ्ट किए मिनी चॉपर को उन्हें लौटा दिया था। 30 अगस्त और 20 अक्तूबर को हुई जैकलीन फर्नांडीस से पूछताछ के बाद ईडी ने ये चार्जशीट फाइल की है।

जैकलीन के परिवार को भी दिए महंगे गिफ्ट

सुकेश ने सिर्फ जैकलीन फर्नांडीस को ही नहीं बल्कि उनके परिवार को भी करोड़ों रुपए के तोहफे दिए हैं। सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन की मां को पोर्शे कार गिफ्ट की थी। इसी के जैकलीन की बहन जेराल्डिन को सुकेश ने 1.8 लाख डॉलर भेजे थे साथ ही बीएमडबल्यू कार भी दी थी। जैकलीन की बहन यूएस में रहती हैं। बहन और मां के अलावा जैकलीन के भाई को सुकेश ने 15 लाख रुपए भेजे थे। जैकलीन ने पूछताछ में बताया था कि उनकी बहन ने 1.5 लाख का लोन सुकेश से लिया था।

जैकलीन फर्नांडिस के साथ सुकेश चंद्रशेखर
– फोटो : सोशल मीडिया

जैकलीन को दिए महंगे गिफ्ट्स

सुकेश ने जैकलीन को माणिक का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज ब्रेसलेट, 15 जोड़ी इयरिंग्स, 5 बर्किन बैग्स, 3 गुची के डिजाइनर बैग्स, जिम वियर सहित कई महंगे तोहफे दिए। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इससे पहले सुकेश जैकलीन फर्नांडीस को 52 लाख का घोड़ा और 9-9 लाख की चार पर्शियन कैट्स भी तोहफे के रूप में दे चुके हैं। जानकारी के मुताबिक चंद्रशेखर ने जैकलीन को गोल्ड की डायमंड ज्वैलरी और इंपोर्टेन्ट क्रॉकरी भी गिफ्ट की थी।

जैकलीन फर्नांडिस के साथ सुकेश चंद्रशेखर
– फोटो : सोशल मीडिया

अभिनेत्री पर 10 करोड़ रुपए किए खर्च

इसके अलावा सुकेश ने अभिनेत्री के लिए कई चार्टड फ्लाइट्स बुक की थी। ईडी सूत्रों के अनुसार, जैकलीन पर आरोपी सुकेश ने लगभग 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे। चार्जशीट में ये भी सामने आया है कि जैकलीन को देने वाले तोहफे सुकेश की सहयोगी पिंकी ईरानी सलेक्ट करती थीं। पिंकी को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था।

जैकलीन फर्नांडिस
– फोटो : instagram/jacquelinef143

पिंकी ने ही करवाई थी मुलाकात  

पिंकी खुद को जैकलीन के स्टाफ की एंजेल बताती है। रिपोर्ट्स की माने तो जैकलीन की सुकेश से मुलाकात पिंकी ने ही करवाई थी और वो ही जैकलीन तक लग्जरी गिफ्ट्स भी पहुंचाती थीं। इस मामले में ईडी जल्द ही सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल करेगी। जैकलीन फर्नांडीस के अलावा 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग केस में नोरा फतेही का नाम भी सामने आया था।

जैकलीन फर्नांडिस
– फोटो : Instagram

17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया से जुड़ा है सुकेश

यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में सुकेश और अन्य के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली को लेकर दर्ज एफआईआर पर आधारित है। ईडी ने अपने बयान में कहा था कि, ‘सुकेश चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी मामले का मास्टरमाइंड है और वो 17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया का हिस्सा रहा है। ईडी  प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज कर चुकी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: