videsh

परेशानी: कारखाने में हुआ विस्फोट के कारण लंदन की सड़कों पर लगा जाम, फंसे लाखों लोग, सैकड़ों उड़ानें रद्द

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, लंदन
Published by: Jeet Kumar
Updated Sun, 17 Apr 2022 12:01 AM IST

सार

कारखाने में विस्फोट के कारण दोनों दिशाओं में एम4 बंद हो गया। कारखाने में लगी आग का धूआं कम से कम 10 किमी से देखा जा सकता है। इस कारण एम4 हाईवे को दोनों तरफ से बंद कर दिया। वहीं दूसरी ओर एम25 पर हुए भीषण सड़क हादसे के कारण काफी लंबा जाम लगा रहा।

कारखाने में लगी आग और एक्सीडेंट
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

ब्रिटेन में ईस्टर की छुट्टी बिताने निकले लोग हवाई अड्डों और राष्ट्रीय राजमार्गों पर फंसे हुए है जिन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि लंदन के अधिकांश हिस्से को घेरने वाली प्रमुख सड़कें एम4 और एम25 पर काफी लंबा जाम लग गया है। 

आग और एक्सीडेंट से यात्री प्रभावित

मीडिया खबरों के मुताबिक एक कारखाने में विस्फोट के कारण दोनों दिशाओं में एम4 बंद हो गया। कारखाने में लगी आग का धूआं कम से कम 10 किमी से देखा जा सकता है। इस कारण एम4 हाईवे को दोनों तरफ से बंद कर दिया। हालांकि आग को बुझाने के लिए हैलिकॉप्टर का सहारा लिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर एम 25 पर दुर्घटना के कारण ट्रैफिक काफी धीमा हो गया है। एक लॉरी और कार की टक्कर से यातयात प्रभावित रहा। इस कारण लाखों लोग जाम में फंसे रहे। तस्वीरों में भी मीलों तक कारों की विशाल कतारें दिखाई दे रही हैं। 

डार्टफोर्ड क्रॉसिंग पर एक अलग घटना ने यातायात को ठप कर दिया। वहीं पुलिस का कहना है कि क्रॉसिंग को बंद कर दिया गया है, घटना से निपटा जा रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग सुरंगों में से लोगों को निकालने की सुविधा प्रदान करेंगे। अभी इस पर काम चल रहा है। हम व्यावहारिक रूप से यथाशीघ्र स्थिति पर एक अपडेट करेंगे।

आग से पहले सुनी थी विस्फोट की आवाज

बर्कशायर की एक औद्योगिक इमारत में भीषण आग लगने के बाद एम4 को दोनों दिशाओं में बंद कर दिया गया है। वहीं आग लगने से कुछ समय पहले निवासियों ने आरएएफ युद्धपोत डिपो के पास धमाके और विस्फोट की सूचना दी थी।  इसके बाद तेजी से आसमान में धूआं उठता दिखाई दिया। चारों ओर धुएं का बादल छा गया।

अग्निशमन अधिकारियों ने जनता से घटना से निपटने के दौरान घटनास्थल से बचने के लिए कहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मौके पर स्थानीय अग्निशमन और बचाव सेवा मौजूद है। लोगों को कोई नुकसान न हो इसके लिए राजमार्ग को दोनों पर तरफ से बंद करना पड़ा। थेम्स वैली पुलिस ऑपरेशन का नेतृत्व कर रही है और बर्कशायर फायर एंड रेस्क्यू आग पर काबू पाने के लिए काम कर रही है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

10
Desh

मायावती के M प्लान से अखिलेश की परेशानी बढ़ी, सपा से उठ रहा मुसलमानों का भरोसा!

9
videsh

62 करोड़ डॉलर की क्रिप्टो चुराई : उत्तर कोरिया के हैकरों ने वीडियो गेमिंग कंपनी में लगाई सेंध, किम सरकार से जुड़े हैं साइबर चोर

9
videsh

Russia Ukraine War Live: रूसी हमले में यूक्रेन को भी बड़ा नुकसान, जेलेंस्की बोले- 3000 से ज्यादा सैनिकों की मौत व 10 हजार घायल

To Top
%d bloggers like this: