Sports

Billie Jean King Cup: एम्मा राडुकानु की शानदार जीत, चेक गणराज्य के खिलाफ बराबरी पर ब्रिटेन

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sat, 16 Apr 2022 10:37 PM IST

सार

एम्मा राडुकानु ने बिली जीन किंग (बीजेके) कप पदार्पण में जीत दर्ज करते हुए प्राग में ब्रिटेन को चेक गणराज्य की बराबरी पर ला दिया। राडुकानु ने टेरेजा मार्टिनकोवा पर 7-5, 7-5 से शानदार जीत दर्ज की, जो उनका ब्रिटेन के लिए बीजेके कप में पहला मैच था।

एम्मा राडुकानु
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

यूएस ओपन चैंपियन एम्मा राडुकानु ने बिली जीन किंग (बीजेके) कप पदार्पण में जीत दर्ज करते हुए प्राग में ब्रिटेन को चेक गणराज्य की बराबरी पर ला दिया। राडुकानु ने टेरेजा मार्टिनकोवा पर 7-5, 7-5 से शानदार जीत दर्ज की, जो उनका ब्रिटेन के लिए बीजेके कप में पहला मैच था। राडुकानु पर मैच से पहले काफी दबाव था। दरअसल, उनसे पहले हैरिट डार्ट को पूर्व फ्रेंच ओपन फाइनलिस्ट मार्केटा वोंड्रोयूसोवा से शुरुआती एकल में 1-6, 0-6 से हार का सामना करना पड़ा था। अब वोंड्रोयूसोवा का सामना राडुकानु से होगा। वहीं इटली ने फ्रांस पर, कजाखस्तान ने जर्मनी पर, पोलैंड ने रोमानिया पर और स्पेन ने नीदरलैंड पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

बेल्जियम को मिला वॉकओवर

बेल्जियम को बेलारूस पर वॉकओवर मिला। दरअसल, यूक्रेन पर रूस के हमले के चलते बेलारूस और गत चैंपियन रूस को टूर्नामेंट में भाग लेने से निलंबित कर दिया गया था। फाइनल में  रूस की जगह ऑस्ट्रेलिया लेगा, जिससे वह स्विट्जरलैंड और स्लोवाकिया के साथ शामिल हो जाएगा।

इगा ने एक घंटे से कम समय में जीता मैच

वहीं पोलैंड की इगा स्वियातेक ने दुनिया की शीर्ष खिलाड़ी बनने के बाद अपने पहले प्रतिस्पर्धी मैच में रोमानिया की मिहाएला बुजारनेस्कू को एक घंटे से कम समय में पराजित कर दिया। इससे पहले पोलैंड की माग्डा लिनेटे ने इरिना कैमेलिया बेगू पर जीत से अपनी टीम को पहला अंक दिलाया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

10
videsh

नया अध्ययन : कैंसर के दूसरे अंगों में फैलने से हो रही 90 प्रतिशत मरीजों की मौत, अमेरिकी वैज्ञानिकों का खुलासा

10
Desh

मायावती के M प्लान से अखिलेश की परेशानी बढ़ी, सपा से उठ रहा मुसलमानों का भरोसा!

To Top
%d bloggers like this: