Entertainment

किस्सा: जब काजोल के पिता ने दी थी उन्हें सलाह, कहा- अगर फिल्म का पेंट चेहरे पर लग गया तो कभी नहीं छूटेगा

काजोल
– फोटो : instagram/kajol

काजोल आज फिल्म जगत का जाना-माना नाम है। उन्होंने फिल्मी पर्दे पर एक अपनी एक अलग जगह बनाई है। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि तनुजा की बेटी काजोल कभी भी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं। जब काजोल अपनी मां को काम करते हुए देखती थीं तो उन्हें लगता था कि वो बहुत अधिक काम करती हैं। ऐसे में काजोल हमेशा यही सोचती थी कि वो कभी ऐसा काम नहीं करेंगी, जिसमें उन्हें बहुत ज्यादा काम करना पड़े। काजोल ने इस बात का खुलासा एक शो के दौरान किया था।

मैं इतना काम नहीं करना चाहती थीं

काजोल ने शो के दौरान इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि मेरी मां बहुत काम करती थीं और उन्हें कितना काम करते हुए देख के मैं हमेशा यही सोचती थी कि फिल्म जगत में लोग बहुत काम करते हैं। मैं एक ऐसा जॉब करना चाहती थी, जहां लोगों को इतना ज्यादा काम न करना पड़े। लेकिन चीजें कुछ ऐसी हुईं कि मुझे ये काम करना पड़ा। मैंने मजाक-मजाक में ही फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था।

काजोल 
– फोटो : सोशल मीडिया

मजाक में पहली फिल्म के लिए भरी थी हामी

काजोल ने आगे बातचीत में बताया कि जब उन्हें उनकी पहली फिल्म ‘बेखुदी’ का ऑफर मिला था, तो उस दौरान वो कॉलेज में पढ़ती थीं। इस फिल्म का निर्देशन राहुल रवैल ने किया था। काजोल ने बताया कि उस दौरान उन्होंने फिल्म के लिए मस्ती में हां कर दिया था। दरअसल काजोल को लगा कि वो फिल्म जगत में कुछ खास नहीं कर रही हैं इसलिए उन्होंने सोचा था वो एक फिल्म ही कर लें।

काजोल
– फोटो : instagram/kajol

पिता ने मुहूर्त पर दी थी सलाह

काजोल ने बताया कि जब उनकी पहली फिल्म का मुहूर्त था तो उस दौरान उनके पिता ने उन्हें सलाह देते हुए कहा था कि अगर एक बार चेहरे पर फिल्म का मेकअप लगा तो वो जीवन में कभी नहीं उतरेगा। जब अनुपम खेर ने काजोल से ये सवाल पूछा कि आपके पिता ने आपको सलाह दी थी तो काजोल ने जवाब देते हुए कहा, ‘मेरे पिता ने कहा कि ये ग्रीज अगर चेहरे पर लग जाए तो नहीं उतरेगा, लेकिन उस वक्त मुझे लगा ये बकवास हैं, मैं जब चाहूं अपना चेहरा धो लूंगी।

काजोल
– फोटो : सोशल मीडिया

पहली फिल्म हुई फ्लॉप

हालांकि काजोल की ये फिल्म पर्दे पर सफल नहीं हुई। 1992 में आई इस फिल्म में काजोल के साथ कमल सदाना ने काम किया था। लेकिन इसके बाद काजोल को फिल्म ‘बाजीगर’ में काम करने का मौका मिला। जिसमें उनके साथ शाहरुख खान नजर आए थे, इस फिल्म में काजोल के काम को काफी सराहा गया था।

काजोल, शाहरुख
– फोटो : सोशल मीडिया

इन सुपरहिट फिल्मों में किया काम

बाजीगर की सफलता के बाद काजोल ने कभी भी पीछे पलटकर नहीं देखा और उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। काजोल ने भारतीय सिनेमा में ‘दिलवाले दुलहनियां ले जाएंगे, कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी। काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी को बड़े पर्दे पर काफी पसंद किया गया।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: