Entertainment

Bhojpuri: मोनालिसा से मनोज तिवारी तक, बॉलीवुड में अपना जलवा दिखा चुके हैं ये भोजपुरी स्टार्स

मोनालिसा-मनोज तिवारी
– फोटो : सोशल मीडिया

भोजपुरी इंडस्ट्री ने अपनी पहचान दुनियाभर में बना ली है। आलम ये है कि भोजपुरी फिल्में साउथ फिल्मों और मराठी फिल्मों को भी कड़ी टक्कर दे रही हैं। ये फिल्में बड़े बजट में भी बनने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी करोड़ों का कारोबार करती हैं। अब फिल्मों को देखने वाले दर्शकों की संख्या करोड़ों में हैं। यहां तक की भोजपुरी एक्टर्स को दर्शक सिर आंखों पर बैठाते हैं। इतना ही नहीं भोजपुरी कि फिल्मों में अब सिर्फ भोजपुरी स्टार्स ही काम नहीं करते बल्कि बॉलीवुड के महानयक अमिताभ बच्चन से लेकर अजय देवगन तक इन फिल्मों में काम कर चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी सिनेमा के ऐसे कई एक्टर्स हैं जो बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं। चलिए जानते हैं उन एक्टर्स के बारे में, जिन्होंने भोजपुरी से बॉलीवुड में कदम रखा।

मोनालिसा
– फोटो : सोशल मीडिया

मोनालिसा

मोनालिसा भोजपुरी का जाना माना नाम है। वह फिल्मों के साथ साथ टीवी के लिए भी काम कर चुकीं हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी सिनेमा से की थी। मोनालिसा ने साल 2005 में अजय देवगन, सुनील शेट्टी और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में एक आइटम नंबर किया था। इतना ही नहीं उन्होंने गोविंदा की फिल्म ‘पैसा है तो हनी है’ में भी कैमियो रोल भी किया है।

रवि किशन
– फोटो : सोशल मीडिया

रवि किशन

रवि किशन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने भोजपुरी के साथ साथ कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। रवि किशन ने सलमान खान केसाथ ‘तेरे नाम’, सैफ  के साथ ‘बुलेट राजा’, ‘लक’, ‘फिर हेरा फेरी’ समेत कई हिंदी फिल्मों में अहम भूमिका अदा की है। 

मनोज तिवारी
– फोटो : सोशल मीडिया

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी सिर्फ एक्टर ही अच्छे नहीं हैं बल्कि उनकी सिंगिंग के भी लोग दीवाने हैं। भोजपुरी में कई हिट फिल्में देने वाले मनोज शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ’23rd March 1931: Shaheed’में अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनके साथ ऐश्वर्या राय बच्चन, सनी देओल, बॉबी देओल जैसे दिग्गज एक्टर्स शामिल थे। मनोज ने इस फिल्म में वीरभद्र की भूमिका निभाई थी।

विनय आनंद
– फोटो : सोशल मीडिया

विनय आनंद

विनय आनंद भोजपुरी सिनेमा का सबसे मशहूर नाम है। विनय ने गोविंदा और जूही चावला स्टारर फिल्म ‘आमदनी अठानी खारचा रूपैया’ में काम किया है। इसके बाद वह ‘दिल ने फिर याद किया’ में भी काम किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

11
Entertainment

भगवान दादा को था महंगी कारों का शौक, शूटिंग में लुटाते थे असली नोट

To Top
%d bloggers like this: