Tech

काम की बात: आठ नवंबर से बंद हो जाएगा अमेजन एलेक्सा का ये खास फीचर, जान लीजिए

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : Pixabay

आज के समय में अमेजन एक ऐसी कंपनी बन गई है, जिसके बारे में दुनियाभर के लोग जानते हैं। यह दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। ई-कॉमर्स की दुनिया में इसका बड़ा नाम है। अमेजन अपने ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं देता है, जिसमें से एक अमेजन एलेक्सा भी है। यह एक शानदार वर्चुअल असिस्टेंट है, जिसका उपयोग लाखों लोग कर रहे हैं। अगर आप भी इसका इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। दरअसल, अमेजन ने हाल ही में ये एलान किया है कि वह एलेक्सा (Alexa) के एक खास फीचर को बंद करने जा रहा है। आठ नवंबर से ग्राहक एलेक्सा पर जीमेल और माइक्रोसॉफ्ट ईमेल अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे और न ही लिंक कर पाएंगे, यानी एलेक्सा के पास अब यूजर्स का ईमेल एक्सेस नहीं रहेगा। कहा जा रहा है कि एलेक्सा से लिंक हुए सभी अकाउंट अपने आप अनलिंक हो जाएंगे। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

आठ नवंबर से यूजर्स वॉयस असिस्टेंट का इस्तेमाल करके अपने ईमेल को ब्राउज या मैनेज भी नहीं कर सकते हैं। अमेजन के मुताबिक, एलेक्सा पर ईमेल रूटीन और ईमेल नोटिफिकेशन सपोर्ट भी बंद हो रहा है। हालांकि अगर यूजर्स ने एलेक्सा को कैलेंडर सिंक किया है, तो यह काम करना जारी रखेगा। 

अमिताभ बच्चन
– फोटो : Twitter/@SrBachchan

एलेक्सा पर आप अमिताभ बच्चन की आवाज भी सुन सकते हैं। एलेक्सा के जरिये आप ‘अमिताभ बच्चन’ को म्यूजिक चलाने, न्यूज सुनाने, अलार्म सेट करने या फिर मौसम की जानकारी लेने के लिए कह सकते हैं। आप कोई भी बात कहेंगे तो एलेक्सा की ओर से अमिताभ बच्चन की आवाज में जवाब मिलेगा। 

अमिताभ बच्चन
– फोटो : Twitter/@SrBachchan

एलेक्सा पर अमिताभ बच्चन की आवाज को सेट करने के लिए यूजर्स को 149 रुपये प्रति वर्ष शुल्क देना पड़ता है। सेटिंग करने के लिए एलेक्सा से ‘Alexa, introduce me to Amitabh Bachchan’

कहना होता है और उसके बाद आपको पेमेंट करना होता है। फिर एलेक्सा स्पीकर अमिताभ बच्चन की आवाज में बोलने लगेगा। जब सेटिंग हो जाए तो आप एलेक्सा से अमित जी कहकर भी बात कर सकते हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

13
Entertainment

Bigg Boss 15: शमिता शेट्टी और निशांत भट्ट के रिश्ते में आई दरार, गिफ्ट्स न मिलने पर आपस में भिड़े

To Top
%d bloggers like this: