Entertainment

Copycat: जब हॉलीवुड फिल्मों ने चुरा ली हिट बॉलीवुड फिल्मों की कहानी, करीना-सलमान की फिल्में भी शामिल

हॉलीवुड फिल्मों ने किया बॉलीवुड फिल्मों को कॉपी
– फोटो : सोशल मीडिया

आपने हॉलीवुड से प्रेरित होकर बॉलीवुड में बनने वाली फिल्मों के बारे में खूब सुना होगा। इन फिल्मों दुश्मन, ऐतराज, बाजगीर, मर्डर, अग्निपथ और बागबान जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। बॉलीवुड के निर्देशक हॉलीवुड की कई या नई पुरानी फिल्मों से आइडिया लेकर फिल्में बनाते रहे हैं। लेकिन क्या आप ऐसी फिल्मों के बारे में जानते हैं, जो हॉलीवुड निर्देशकों ने बॉलीवुड फिल्मों से आइडिया लेकर बनाई हैं। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ये सच है। इन फिल्मों में बॉलीवुड की कई बड़ी हिट फिल्में शामिल हैं। चलिए आज जानते हैं कि वो कौन कौन सी बॉलीवुड की फिल्में थीं, जिनसे प्रेरित होकर हॉलीवुड में फिल्में बनाईं गईं। इतना ही नहीं इन फिल्मों ने हॉलीवुड में धमाल मचा दिया।

डिलीवरी मैन और विकी डोनर
– फोटो : सोशल मीडिया

डिलीवरी मैन (2013)

साल 2013 में फिल्म डिलीवरी मैन रिलीज हुई थी। ये 2012 में आई बॉलीवुड फिल्म विकी डोनर की कहानी से प्रेरित थी। ये एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म में हीरो के स्पर्म डोनेशन से 533 बच्चे जन्म लेते हैं और उनमें से 142 अपनी पहचान जानने के लिए लॉ सूट दाखिल कर देते हैं।

पर्ल हार्बर
– फोटो : सोशल मीडिया

पर्ल हार्बर (2001)

हॉलीवुड में साल 2001 में बनी फिल्म पर्ल हार्बल काफी सुर्खियों में रही थी। युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी ये फिल्म लव ट्राइंगल पर आधारित थी। लेकिन इस फिल्म में दिखाई गई लव स्टोरी बॉलीवुड क्लासिक फिल्म संगम पर आधारित थी। संगम फिल्म साल 1964 में बनी थी। 

लीप ईयर
– फोटो : सोशल मीडिया

लीप ईयर (2010)

रोमांटिक कॉमेडी फिल्म लीप ईयर साल 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के निर्देशक आनंद टकर थे। ये फिल्म बॉलीवुड में बनी 2007 ब्लॉकबस्टर मूवी जब मी मेट की कहानी से प्रेरित थी। दोनों फिल्मों की कहानी का प्लॉट एक सा है। 

ए कॉमन मैन
– फोटो : सोशल मीडिया

ए कॉमन मैन (2013)

15 मार्च 2013 को फिल्म कॉमन मैन रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी में संदिग्ध आतंकी कोलंबो शहर में पांच लोकेशन पर बम फिट कर देता है। उस आतंकी की डिमांड होती है कि चार कैदियों को जेल से छोड़ा जाए। ये कहानी पढ़कर आप समझ गए होगे कि ये फिल्म 2008 में आई नीरज पांडे की फिल्म ए वेडनेसडे से प्रेरित है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

13
Entertainment

Bigg Boss 15: शमिता शेट्टी और निशांत भट्ट के रिश्ते में आई दरार, गिफ्ट्स न मिलने पर आपस में भिड़े

To Top
%d bloggers like this: