Tech

WhatsApp: डेस्कटॉप यूजर्स के लिए खास ऑडियो प्लेयर ला रहा व्हाट्सएप, मोबाइल पर नहीं होगी ये सुविधा

टेक डेस्क, अमर उजाला
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Sun, 06 Feb 2022 11:04 PM IST

सार

इस पर प्लेबैक बटन और प्रोग्रेस बार मिलता है, जो वॉइस नोट के खत्म होने की जानकारी देता है। यह फीचर फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए जारी हुआ है।

व्हाट्सएप
– फोटो : SELF

ख़बर सुनें

विस्तार

मेटा की कंपनी व्हाट्सएप अपने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ग्लोबल ऑडियो प्लेयर रिलीज कर रहा है। खास बात यह है कि यह सुविधा अभी मोबाइल यूजर्स को नहीं मिलेंगी। इसके जरिए अपने कंप्यूटर और पर्सनल टैब पर व्हाट्सएप इस्तेमाल कर रहे लोगों को अब कोई भी ऑडियो मैसेज सुनने के लिए चैट विंडो में ही रहने की जरूरत नहीं होगी, जबकि इससे पहले के वर्जन्स में यूजर्स को कोई भी ऑडियो सुनने के लिए चैट विंडो में ही बने रहना होता था। 

इस अपडेट के बाद यूजर्स चैट विंडोज से बाहर निकलकर भी ऑडियो मैसेज सुन सकेंगे। WABetaInfo की ओर से नए वर्जन की समीक्षा में कहा गया है कि जब हम वॉइस नोट प्ले करते हैं और दूसरे चैट में स्विच करते हैं, तो व्हाट्सएप ऑडियो बंद नहीं होता है और एक नया ऑडियो प्लेयर बार चैट लिस्ट के नीचे नजर आने लगता है। ‘इस ऑडियो प्लेयर बार की मदद से यूजर्स वॉइस नोट को आसानी से कंट्रोल कर सकेंगे। 

इस पर प्लेबैक बटन और प्रोग्रेस बार मिलता है, जो वॉइस नोट के खत्म होने की जानकारी देता है। यह फीचर फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए जारी हुआ है। हालांकि, कंपनी इसे जल्द ही सभी डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जारी कर देगी। 

व्हाट्सएप लाएगा ये अहम फीचर भी 

इस फीचर की मदद से यूजर्स चैट और वॉइस प्लेयर दोनों को एक साथ मैनेज कर सकेंगे। हाल में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप जल्द ही डिलीट फॉर एवरीवन (यानी सभी के लिए डिलीट) फीचर की टाइम लिमिट बढ़ा सकता है। ऐप इसकी टाइम लिमिट को बढ़ाकर दो दिन कर सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: