Astrology

Weekly Horoscope (18 April To 24 April 2022) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए किसको मिलेगा भाग्य का साथ

Weekly Horoscope (18 April To 24 April 2022) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए किसको मिलेगा भाग्य का साथ

मेष

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह “संतोषं परमं सुखम्” सूक्ति याद रखनी होगी। उन्हें समझना होगा कि जीवन में परिश्रम और प्रयास के फलस्वरूप जो कुछ भी प्रगति या फिर अवसर प्राप्त हो रहे हैं, वो कम नहीं है। सप्ताह की शुरुआत में करियर और कारोबार में धीमी ही सही लेकिन प्रगति होती नजर आएगी। महत्वपूर्ण कार्यों में कुछेक परेशानियां या फिर अनावश्यक विलंब होने की आशंका है। ऐसी स्थिति में अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें अन्यथा बनी बनाई बात बिगड़ सकती है। हालांकि सप्ताह के उत्तरार्ध में धन-संपत्ति आदि से जुड़े विवाद में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात भविष्य में बड़े लाभ का कारण बनेगी। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ छोटी या लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। सेहत सामान्य रहेगी। 

उपाय: हनुमत उपासना सभी कष्टों के निदान और कामनाओं को पूरा करने वाली रहेगी। मंगलवार के दिन विशेष रूप से सुंदरकांड का पाठ करें।

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों को सप्ताह करियर-कारोबार और निजी जीवन में सतर्क रहने और कोई भी बड़ा फैसला सोच-समझकर लेने की जरूरत है। सप्ताह की शुरुआत से आपके जीवन में व्यवस्तता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में काम का अतिरिक्त बोझ बढ़ सकता है तो वहीं आपके विरोधी आपकी योजनाओं और काम में रुकावटें पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। इस दौरान अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और छोटी से छोटी समस्या को टालने की बजाय निबटाते चलें, अन्यथा भविष्य में बड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। कारोबार में कोई भी बड़ा निर्णय लेते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। खान-पान में पूरी सावधानी बरतें और अपनी जीवनशैली सही रखें। सप्ताह के मध्य में कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी यात्रा संभव है। प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना चाहिए। वहीं विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा।

 

उपाय : प्रतिदिन भगवान शिव को जल और बेलपत्र या फिर शमीपत्र चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ करें। 

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में ही जीवन से जुड़ी कुछ कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी समस्या का समाधान खोजते समय आपको स्वजन की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना हो। ऐसे में किसी भी मसले को शान्तिपूर्वक सुलझाने का प्रयास करें। करियर हो या फिर कारोबार इस सप्ताह योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने पर लाभ होगा, अन्यथा आपके बने-बनाए काम भी अटक सकते हैं। व्यवसाय में अपनी कार्यक्षमता के अनुसार ही कार्य को विस्तार देने की सोचें। लोगों के बहकावे में आकर कोई बड़ा निर्णय लेने की गलती बिलकुल न करें। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत आपकी चिंता का बड़ा विषय बन सकती है। इस दौरान किसी मांगलिक कार्यों में सहभागिता करने का अवसर प्राप्त होगा। कठिन समय में आपका लव पार्टनर आपकी ताकत बनेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा।

उपाय: प्रतिदिन सूर्य भगवान को जल दें और आदित्य हृदय स्तोत्र के साथ विष्णु सहस्त्रनाम का भी पाठ करें। 

कर्क 

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य भरा रहेगा। रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को सप्ताह की शुरुआत में नए अवसर प्राप्त होंगे। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आपके करियर का सपना साकार होगा। महत्वपूर्ण कार्यों में आ रही सभी विघ्न-बाधाएं दूर होंगी। विशेष रूप से कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में आपको बड़ी राहत मिल सकती है। संभव है कि फैसला आपके हक में आ जाए। सप्ताह के मध्य में धार्मिक-सामाजिक कार्यों में सहभागिता रहेगी। इस दौरान आपके मान-सम्मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी भी बड़े निर्णय को लेते समय परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा बड़े लाभ का कारण बनेगी। इस दौरान किसी प्रिय या प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात भी संभव है, जिसकी मदद से भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेंगी। प्रेम संबंधों की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए शुभ है। यदि आप किसी को प्रपोज करने की सोच रहे थे तो आपकी बात बन जाएगी। जबकि पहले से प्रेम संबंध से जुड़े लोगों के रिश्ते मजबूत होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की उपासना दूध और गंगाजल अवश्य अर्पित करें। महादेव का आशीर्वाद पाने के लिए नित्य रुद्राष्टकम् का पाठ करें। 

सिंह

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने मन को शांत रखने और अभिमान से बचने की जरूरत है। इस सप्ताह आप क्रोध अथवा भावनाओं में बहकर कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें, अन्यथा आपको न सिर्फ धन हानि का सामना करना पड़ सकता है, बल्कि वर्षों से बने बनाए रिश्ते भी प्रभावित हो सकते हैं। यदि किसी समस्या के समाधान को लेकर असमंजस की स्थिति में खुद को पाएं तो किसी शुभचिंतक की सलाह लें। असमंजस की स्थिति में किसी बड़े फैसले को आगे के लिए टालना ही बेहतर रहेगा। सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध राहत भरा रहने वाला है। इस दौरान किसी मित्र की मदद से अधूरे कार्य पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर भी आप पर मेहरबान रहेंगे। विदेश से जुड़े कामकाज करने वालों को इस सप्ताह मनचाहा लाभ मिल सकता है। इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध में एकाएक नया मोड़ आ सकता है। किसी भी गलतफहमी को विवाद की बजाय संवाद से दूर करें। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। मौसमी और पुरानी बीमारी को लेकर सतर्क रहें। 

उपाय : प्रतिदिन देवी दुर्गा की उपासना और “ॐ दुर्गाय नमः” मंत्र का जाप करें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: